फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक स्नाइपर की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद

पाक स्नाइपर की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद

कश्मीर के माचिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी स्नाइपर की गोलीबारी में बुधवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया। इस पर भारतीय सेना ने जर्बदस्त कार्रवाई की एवं भारी हथियारों से पाकिस्तानी चौकियों...

पाक स्नाइपर की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद
एजेंसीWed, 09 Nov 2016 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर के माचिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी स्नाइपर की गोलीबारी में बुधवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया। इस पर भारतीय सेना ने जर्बदस्त कार्रवाई की एवं भारी हथियारों से पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया गया।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, माचिल सेक्टर में बुधवार को पाकिस्तानी स्नाइपर की गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हो गया। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी चौकियों को भारी हथियारों से निशाना बनाया गया।

इससे पहले मंगलवार को जम्मू में राजौरी जिल के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और दो अन्य घायल हो गए थे। मंगलवार देर रात एक घायल जवान ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इसके अलावा पाकिस्तान की ओर से रातभर चली बिना उकसावे की गोलीबारी में चार अन्य जवानों के घायल होने की खबर है। गौरतलब है कि नियंत्रण रेखा के पार भारत की सीमित सैन्य कार्रवाई के बाद से अब तक पाकिस्तान की ओर से सौ से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है। 

राज्य सरकार ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों में भारी गोलीबारी को देखते हुए तकरीबन चार सौ स्कूलों को बंद कर दिया है। अब तक पाकिस्तानी फायरिंग में 12 नागरिकों समेत 20 लोग मारे जा चुके हैं और 83 घायल हुए हैं।

कश्मीर मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर
उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को दो अज्ञात आतंकी मारे गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर से 60 किलोमीटर दूर यहां दांगीवाचा के निकट दुरसू गांव में तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों का सामना विदेशी माने जा रहे आतंकियों से हुआ।

उन्होंने कहा कि कुछ आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों की गतिविधि को देखकर आतंकियों ने गोलियां चलाईं जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान और गुट से जुड़ाव के बारे में पता नहीं चला है क्योंकि गांव में तलाशी अभियान अब भी चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें