फोटो गैलरी

Hindi Newsएयर बेस की दीवार पर चढ़ते देखने पर गोली मारने का आदेश

एयर बेस की दीवार पर चढ़ते देखने पर गोली मारने का आदेश

पंजाब में पठानकोट वायु सेना बेस पर आतंकी हमले के मद्देनजर वायु सेना ने संवेदनशील पश्चिमी कमान के तहत वायु सेना ठिकानों की दीवारों पर किसी को भी चढ़ते देखने के प्रयास पर देखते ही गोली मारने का आदेश...

एयर बेस की दीवार पर चढ़ते देखने पर गोली मारने का आदेश
एजेंसीWed, 03 Feb 2016 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब में पठानकोट वायु सेना बेस पर आतंकी हमले के मद्देनजर वायु सेना ने संवेदनशील पश्चिमी कमान के तहत वायु सेना ठिकानों की दीवारों पर किसी को भी चढ़ते देखने के प्रयास पर देखते ही गोली मारने का आदेश दिया है।

वायु सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, पश्चिमी वायु कमान में सभी ठिकानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। परिसर की दीवार या अनाधिकृत तरीके से बेस में किसी के भी प्रवेश करने की कोशिश पर देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया है।

वायु सेना ने सरकार से वायु बेस के 100 मीटर और इसके आयुध भंडार के 900 मीटर के दायरे में निर्माण पर कड़ाई से प्रतिबंध लगाने को कहा है।

पठानकोट हमले को सीखने वाला अनुभव बताते हुए अधिकारी ने कहा कि वायु सेना देश के अपने 54 मुख्य उड़ान बेस के लिए 8,000 करोड़ रुपये के समग्र सुरक्षा प्रस्ताव को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है। उन्होंने बताया कि इसके तहत स्मार्ट पेरीमीटर इंट्रूसन तंत्र, सीसीटीवी, गतिविधि डिटेक्टर, क्वाड्रो ड्रोन समेत अन्य चीजों का प्रावधान है। हर बेस पर 100-150 रुपये की लागत आएगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें