फोटो गैलरी

Hindi Newsशिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर बीएमसी के नए महापौर बने

शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर बीएमसी के नए महापौर बने

बृहन्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के महापौर पद पर बुधवार को शिवसेना के उम्मीदवार विश्वनाथ महादेश्वर चुन लिए गए उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार विट्ठल लोकरे का हराया। वहीँ डिप्टी मेयर के पद पर हेमांगी...

शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर बीएमसी के नए महापौर बने
एजेंसीWed, 08 Mar 2017 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बृहन्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के महापौर पद पर बुधवार को शिवसेना के उम्मीदवार विश्वनाथ महादेश्वर चुन लिए गए उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार विट्ठल लोकरे का हराया। वहीँ डिप्टी मेयर के पद पर हेमांगी वोर्लिकर को चुना गया। भाजपा ने भी महादेश्वर का समर्थन किया। बता दें कि बीएमसी की 227 सीटों में से शिवसेना को सबसे अधिक 84 सीटें मिली थीं। वहीं, भाजपा 82 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर रही। 

बुधवार को बीएमसी में हाथ उठाकर महापौर पद का चुनाव हुआ। शिवसेना के महादेश्वर के खिलाफ कांग्रेस ने विट्ठल लोकरे को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया था। चुनाव वर्तमान महापौर स्नेहल अंबेकर ने संपन्न कराया। चुनाव से पहले दोनों उम्मीदवारों को नामांकन वापस लेने के लिए 15 मिनट का समय दिया गया था। 

भाजपा के समर्थन की पहले ही घोषणा करने से शिवसेना के उम्मीदवार की जीत तय थी। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के सदस्य चुनाव के समय उपस्थित नहीं थे। महापौर के चुनाव के समय बीएमसी के आयुक्त अजोय मेहता के अलावा शिवसेना के सासंद अरविंद सावंत और अनिल देसाई भी उपस्थित थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें