फोटो गैलरी

Hindi Newsहिट एंड रन: सलमान के भविष्य पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

हिट एंड रन: सलमान के भविष्य पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

हिट एंड रन केस में सलमान खान को बरी किए जाने के खिलाफ दायर अपील पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। 2002 के इस बहुचर्चित कांड में सेशंस कोर्ट ने साल 2015 में सलमान को सजा सुनाई थी लेकिन मुंबई...

हिट एंड रन: सलमान के भविष्य पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 12 Feb 2016 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

हिट एंड रन केस में सलमान खान को बरी किए जाने के खिलाफ दायर अपील पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। 2002 के इस बहुचर्चित कांड में सेशंस कोर्ट ने साल 2015 में सलमान को सजा सुनाई थी लेकिन मुंबई हाईकोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था। इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने सलमान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।

महाराष्ट्र सरकार ने सलमान खान को बरी करने के बंबई हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए एसएलपी दायर की थी। बंबई हाईकोर्ट ने 10 दिसंबर 2015 को 50 वर्षीय अभिनेता को अपनी एसयूवी कार से एक व्यक्ति की जान लेने और चार को घायल करने के आरोपों से बरी कर दिया था। सरकार का कहना है कि सलमान के बाडी गार्ड पुलिस कांस्टेबल रविंद्र पाटिल, जिसकी बाद में मृत्यु हो गई थी, के बयान को सेशन कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था लेकिन हाईकोर्ट ने उसे खारिज कर दिया।

गत वर्ष 6 मई को मुंबई सेशन कोर्ट ने सलमान को इस मामले को गैइरादतन हत्या का दोषी मानते हुए छह वर्ष की सजा सुनाई थी जिसे सात माह के बाद बंबई हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया और सलमान को साफ बरी कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें