फोटो गैलरी

Hindi Newsजाबांजी की मिसाल:इस जवान ने कुपवाड़ा हमले में 2 आतंकी को मार गिराया

जाबांजी की मिसाल:इस जवान ने कुपवाड़ा हमले में 2 आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के पंजगाम में गुरुवार सुबह हुए सेना के कैंप पर आतंकी हमले में जवान ऋषि कुमार ने दो आतंकियों को मार गिराया था। हालांकि, इस दौरान ऋषि के सिर पर गोली भी लगी लेकिन बुलेट प्रूफ...

जाबांजी की मिसाल:इस जवान ने कुपवाड़ा हमले में 2 आतंकी को मार गिराया
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 08:58 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के पंजगाम में गुरुवार सुबह हुए सेना के कैंप पर आतंकी हमले में जवान ऋषि कुमार ने दो आतंकियों को मार गिराया था। हालांकि, इस दौरान ऋषि के सिर पर गोली भी लगी लेकिन बुलेट प्रूफ पट्टे की वजह से वे बच गए। ऋषि फील्ड आर्टिलरी रेजिमेंट के गनर हैं।

ऋषि कुमार ने बताया कि मैंने सुबह 4 बजे ड्यूटी के दौरान प्रताप गेट के नजदीक गोली चलने की आवाज सुनी। सेना से पूछने के बाद जवानों ने कैंप पर हुए आतंकी हमले के बारे में बताया। उन्होंने आगे कहा कि हमले की जानकारी के फौरन बाद मैंने पोजिशन ले ली और आतंकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा, 'दोनों ओर से गोलीबारी हो रही थी। इसी दौरान दो आतंकी मेरी ओर आते हुए दिखे। आतंकियों को निशाना बनाते हुए मैंने दोनों को मार गिराया। इसके बाद उनकी एके-47 भी अपने पास रख ली।'

दो आतंकियों को मौत के घाट उतारने के बाद ऋषि तीसरे आतंकी को मारने के लिए आगे बढ़े। हालांकि, तीसरे आतंकी ने गोलीबारी करते हुए ऋषि को घायल कर दिया और भागने में सफल हुआ। गोली लगने से घायल हुए ऋषि कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बता दें कि गुरुवार सुबह हुए कैंप पर आतंकी हमले में सेना के कैप्टन समेत तीन जवान शहीद हो गए थे। वहीं, तीन घायल हो गए हैँ। बिहार के आरा के रहने वाले ऋषि 8 साल से सेना में हैं। 

ये भी पढ़ें: शहीद को नमन: कुपवाड़ा हमले में मारा गया कानपुर का लाल,पसरा मातम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें