फोटो गैलरी

Hindi Newsओवैसी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

तेलंगाना की एक अदालत के निर्देश पर एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवेसी के खिलाफ उनके बयान को लेकर शनिवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा था कि वह आईएस आतंकी मॉड्यूल...

ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 16 Jul 2016 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना की एक अदालत के निर्देश पर एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवेसी के खिलाफ उनके बयान को लेकर शनिवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा था कि वह आईएस आतंकी मॉड्यूल में शामिल शहर के पांच व्यक्तियों को कानूनी सहायता मुहैया कराएंगे।

एलबी नगर जोन के पुलिस उपायुक्त तफ्सीर इकबाल ने कहा, यह निजी शिकायत पर आधारित है। अदालत ने आदेश दिया था कि सरूर नगर थाना मामला दर्ज करे और उसके मुताबिक, धारा 124ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। 

पेशे से वकील केके सागर ने शुक्रवार को 11वें मेट्रोपोलिटियन मजिस्ट्रेट की अदालत में निजी शिकायत दायर कर निर्देश देने की मांग की थी कि पुलिस भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए के तहत मामला दर्ज करे। इकबाल ने कहा, हम प्रक्रिया का पालन करेंगे। जांच करेंगे तथा अदालत में रिपोर्ट जमा करेंगे। 

क्या थी शिकायत
सागर ने आरोप लगाया था कि ओवैसी का रुख और उनका बयान देश विरोधियों का उत्साह बढ़ाता है और आतंकियों को आॠक्सीजन देता है। ओवैसी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आईएस की मदद कर रहे हैं। गिरफ्तार आरोपियों के खुलासे केअनुसार वे थानों, धार्मिक स्थानों, बड़े दक्षिणपंथी संगठनों के नेताओं पर हमले करने वाले थे। ऐसे में ओवैसी का आईएस के पांच संदिग्धों को कानूनी मदद मुहैया कराने वाला बयान आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें