class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैजेट-ऑटो अपडेट: पढ़े आज की टॉप 5 खबरें

गैजेट-ऑटो अपडेट: पढ़े आज की टॉप 5 खबरें

कैमरे में कैद हुई हुंडई एक्सेंट फेसलिफ्ट की पहली तस्वीर

एक बार फिर हुंडई एक्सेंट का फेसलिफ्ट अवतार कैमरे में कैद हुआ है। इस बार इसकी काफी साफ झलक देखने को मिली है। नई एक्सेंट कई मामलों में मौजूदा मॉडल से बेहतर तो होगी ही, इसके अलावा यह ग्रैंड आई10 से भी कई मामलों में अलग दिखेगी। इसे 20 अप्रैल को लॉन्च किया जाना है।

टेक्नो मोबाइल ने भारत में उतारे पांच नए फोन, जानें फीचर

भारत में टेक्नो मोबाइल ब्रांड ने पांच स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। टेक्नो आई3 (7,990 रुपये), आई3 प्रो (9,990 रुपये), आई5 (11,490 रुपये), आई5 प्रो (12,990 रुपये) और आई7 (14,990 रुपये) को पेश किया गया है।

इंटरनेट से सिर्फ फोन नहीं कार और घर भी कंट्रोल होंगे

दोस्तों के साथ वीकेंड पर सिनेमा देखना हो, शॉपिंग करनी हो या घरवालों के लिए पिज्जा ऑर्डर करना हो, आज स्मार्टफोन पर एक क्लिक से सब कुछ संभव है। सोचिए अगर मोबाइल फोन की तरह आपका घर, गाड़ी और वियरेबल डिवाइस भी स्मार्ट हो जाएं तो कैसा रहेगा। अब जल्द ही इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) तकनीक से ऐसा होने की उम्मीद है।  

स्मार्टफोन के नोटिफिकेशन बार की जगह ऊपर की तरफ दिखेगा ये लुक

साधारण स्मार्टफोन यूजर के मोबाइल में फेसबुक, मैसेंजर, व्हॉट्सएप और इंस्टाग्राम जैसे एप होते हैं। इनके नोटिफिकेशन एक क्रम में दिखाई देते हैं और उनकी संख्या ज्यादा होने पर उन्हें स्क्रॉल करके देखा जाता है। लेकिन अब एक खास मोबाइल एप के जरिए यूजर नोटिफिकेशन बार में ‘ट्रे’ जैसा फीचर पा सकते हैं। 

नेट पैक के दुश्मन : इन 5 एप्स की सेटिंग बदलकर बचाएं डेटा

अगर आपका डेटा प्लान समय से पहले ही खत्म हो जाता है तो जरा अपने मोबाइल पर मौजूद एप्स पर जरा गौर फरमाएं। आपके मोबाइल में मौजूद कई एप ऐसे भी होते हैं जो काफी ज्यादा डेटा कंज्यूम करते हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:read-top-big-news-from-gadget-and-auto-world