फोटो गैलरी

Hindi Newsगतिरोध समाप्त करने के लिए पीडीपी प्रमुख से बात करेंगे राम माधव

गतिरोध समाप्त करने के लिए पीडीपी प्रमुख से बात करेंगे राम माधव

मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद जम्मू कश्मीर में सरकार के गठन के बारे में बने गतिरोध को समाप्त करने के लिए नयी पहल के तहत भाजपा महासचिव राम माधव अगले सप्ताह पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती से बात कर...

गतिरोध समाप्त करने के लिए पीडीपी प्रमुख से बात करेंगे राम माधव
एजेंसीTue, 09 Feb 2016 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद जम्मू कश्मीर में सरकार के गठन के बारे में बने गतिरोध को समाप्त करने के लिए नयी पहल के तहत भाजपा महासचिव राम माधव अगले सप्ताह पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती से बात कर सकते हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि सईद के निधन के बाद 40 दिनों के शोक की अवधि अगले सप्ताह समाप्त हो रही है और इसके बाद माधव, महबूबा मुफ्ती से मुलाकात कर सकते हैं। माधव ने पीडीपी के साथ गठबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

पीडीपी चाहता है कि केंद्र सरकार कश्मीर केंद्रित राजनीतिक एजेंडे पर कुछ छूट दे जिसमें सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम में छूट शामिल है जिसे पूर्व में भाजपा खारिज कर चुकी है।

पीडीपी केंद्र से राज्य के लिए और वित्तीय सहायता पर जोर दे रही है। क्षेत्रीय पार्टी को आशंका है कि भाजपा के साथ उसके गठबंधन से उसके जन समर्थन पर कुछ प्रभाव पड़ा है और वह अपने खोये आधार को अपने कोर एजेंडे को आगे बढ़ाकर हासिल कर सकती है।

सूत्रों ने कहा कि दिवंगत मुख्यमंत्री सईद का रूख जहां भाजपा के साथ गठजोड़ के प्रति उत्साहवद्र्धक रहा वहीं उनकी पुत्री का रूख अनिश्चित रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें