फोटो गैलरी

Hindi Newsइस मंदिर में होती है मोटरसाइकिल की पूजा, जानिए क्या है माजरा

इस मंदिर में होती है मोटरसाइकिल की पूजा, जानिए क्या है माजरा

राजस्थान के जोधपुर में पाली से चोटिला जाने के रास्ते में यह एक छोड़ा सा मंदिर है जिसमें लोग मोटर साइकिल की पूजा करते हैं। बुलैट बाबा नाम से मशहूर इस मंदिर में हजारों राहगीर सिर झुकाते हैं। कहा...

इस मंदिर में होती है मोटरसाइकिल की पूजा, जानिए क्या है माजरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 Jul 2016 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जोधपुर में पाली से चोटिला जाने के रास्ते में यह एक छोड़ा सा मंदिर है जिसमें लोग मोटर साइकिल की पूजा करते हैं। बुलैट बाबा नाम से मशहूर इस मंदिर में हजारों राहगीर सिर झुकाते हैं।

कहा जाता है मंदिर के मोटरसाइकिल भगवान यानी ओम बन्ना इस मंदिर में आने वाले दुखी रहागीरों को सुरक्षा प्रदान करते हैं और उनके दुख दूर करते हैं। भगवान का आर्शिवाद पाने के लिए लोग मंदिर में चढ़ाने के लिए शराब की बोतलें और फूल लाते हैं। मंदिर में एक पुजारी भी है जो सुबह शाम विधि विधान से उनकी पूजा भी करता है।

क्या है कहानी
ओम सिंह राठौड़ जब मोटर साइकिल से जा रहे तो एक पेड़ से टकराकर उनका एक्सीडेंट हो गया था। स्थानीय लोगों के मुताबिक जब पुलिस ने बाईक को जब्त कर लिया तो अगली सुबह बाईक उसी जगह मिली जहां एक्सीडेंट हुआ था। पुलिस ने सोचा कि यह कोई भद्दा मजाक इसलिए अगले दिन पुलिस ने बाइक का पेट्रोल खत्म कर चैन से बांधकर पुलिस स्टेशन में खड़ा कर दिया। लेकिन अगले दिन चैन टूटी मिली और बाइक वापस उसी जगह पर थी।

इस तरह की घटनाओं के बाद मोटरसाइकिल को हमेशा के लिए उसी जगह रख दिया जहां पर एक्सीडेंट हुआ था। इसके बाद बाइक को कांच से ढंक दिया गया और मंदिर बनाकर मोटरसाइकिल की पूजा की जाने लगी। जिस पेड से बाइक टकराई थी वहां पर भी लोगों ने मन्नत के धागे बांधे हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें