फोटो गैलरी

Hindi Newsसंसद में आएगा निजी विधेयक, पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग

संसद में आएगा निजी विधेयक, पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग

उरी में आतंकी हमले से उठा गुस्सा और फिर LOC पार Pok में भारतीय सेना का सर्जिकल स्ट्राइक, देश अभी शांत नहीं हुआ है। अब भाजपा से राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में एक...

संसद में आएगा निजी विधेयक, पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग
एजेंसीSun, 02 Oct 2016 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

उरी में आतंकी हमले से उठा गुस्सा और फिर LOC पार Pok में भारतीय सेना का सर्जिकल स्ट्राइक, देश अभी शांत नहीं हुआ है। अब भाजपा से राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में एक निजी विधेयक पेश करेंगे ताकि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित किया जा सके।

उपराष्ट्रपति को लिखा पत्र
राजीव चंद्रशेखर ने कहा, अब वक्त आ गया है कि संसद ऐसे एक विधेयक को मंजूरी दे जिसमें आतंक को प्रायोजित करने वाले देशों को आतंकवादी राष्ट्र घोषित किया जाए। ऐसा इसलिए जरूरी है क्योंकि अब अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी पाकिस्तान के आतंक समर्थित एजेंडे के खिलाफ है। राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को लिखे पत्र में चंद्रशेखर ने कहा, मैं सदन में एक निजी विधेयक पेश करना चाहता हूं जिसे आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला राष्ट्र विधेयक, 2016 नाम दिया गया है। इस निजी विधेयक को संसद के शीतकालीन सत्र में पेश करना चाहता हूं जिसका मसौदा इस पत्र के साथ संलग्न है।  

पाक से कारोबारी रिश्ते भी समाप्त करने की मांग
आठ पन्नों के विधेयक के मसौदे में चंद्रशेखर ने कहा कि कुछ देशों को आतंकवाद का प्रायोजक राष्ट्र घोषित किया जाए और ऐसे देशों के साथ आर्थिक एवं कारोबारी संबंधों को समाप्त किया जाना चाहिए। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंक के एजेंटों को प्रायोजित करता है और उन्हें पनाह देता है और ऐसे तत्व भारत के लोगों और इलाकों में निशाना बनाते हैं। ऐसी गतिविधियों से अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर निपटने की तत्कालिक जरूरत है। संसद राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि संसद में अगर ऐसा कोई विधेयक पारित होता है तब यह भारत और देश के लोगों के हितों की रक्षा करने की दिशा में सर्वश्रेष्ठ पहल होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें