फोटो गैलरी

Hindi NewsPM ने मंत्रियों से मांगा यात्रा का ब्यौरा,पूछा-नोटबंदी में क्या किया 

PM ने मंत्रियों से मांगा यात्रा का ब्यौरा,पूछा-नोटबंदी में क्या किया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों से उनकी पिछले तीन महीनों की यात्रा ब्योरा मांगा है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार तक पूरा ब्योरा जमा करने का निर्देश दिया है। सरकार इस कवायद के जरिए...

PM ने मंत्रियों से मांगा यात्रा का ब्यौरा,पूछा-नोटबंदी में क्या किया 
एजेंसीMon, 13 Feb 2017 08:59 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों से उनकी पिछले तीन महीनों की यात्रा ब्योरा मांगा है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार तक पूरा ब्योरा जमा करने का निर्देश दिया है। सरकार इस कवायद के जरिए नोटबंदी और अन्य पहल को बढ़ावा देने में मंत्रियों की भूमिका का पता लगाएगी।
 
सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्देश दिए हैं। इसके तहत सभी मंत्रियों को बीते तीन महीने की अपनी समस्त यात्राओं को ब्योरा सोमवार तक सरकार को सौंपना होगा। प्रधानमंत्री ने इस काम को पूर्ण कराने की जिम्मेदारी ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपी है। तोमर समस्त मंत्रालयों से समन्वय करेंगे और सुनिश्चित करेंगे की सभी मंत्री अपना ब्योरा प्रस्तुत करें। 

सूत्रों के मुताबिक इस दौरान जिन मंत्रियों ने यात्रा नहीं की है उन्हें बताना होगा कि दिल्ली में रहते हुए वह कितनी बार कार्यालय गए।  इस पूरी कवायद का उद्देश्य यह पता लगाना है कि केंद्र सरकार की नोटबंदी और इससे जुड़े तमाम फैसलों को लेकर मंत्रियों ने कितना और क्या काम किया। इसके जरिए सरकार पता लगाएगी की किस किस मंत्री ने इस दौर में दफ्तर और क्षेत्र के काम के बीच समन्वय बनाया और इसे सफल बनाने के लिए काम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें