फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना ने किया सर्जिकल स्ट्राइक तब काशीवालों ने मनाई दिवाली: मोदी

सेना ने किया सर्जिकल स्ट्राइक तब काशीवालों ने मनाई दिवाली: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी के डीरेका मैदान से अपने भाषण में कहा की, 29 सितंबर को जब देश की सेना ने पराक्रम दिखाया तो काशीवालों ने 'छोटी दिवाली' मना ली। प्रधानमंत्री ने बात सर्जिकल...

सेना ने किया सर्जिकल स्ट्राइक तब काशीवालों ने मनाई दिवाली: मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Oct 2016 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी के डीरेका मैदान से अपने भाषण में कहा की, 29 सितंबर को जब देश की सेना ने पराक्रम दिखाया तो काशीवालों ने 'छोटी दिवाली' मना ली। प्रधानमंत्री ने बात सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता से शुरू की और काशीवासियों के उल्लास प्रकट करने पर खुशी जताई। मोदी ने 1922 विशेष नंबर जारी कर सेना के जवानों को सर्जिकल स्ट्राइक की बधाई देने के लिए कहा। 

पीएम मोदी इन योजनों को किया शुरू 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में पीएनजी (पाइप लाइन के जरिए घर-घर गैस पहुंचाने) की योजना का शुभारंभ कर काशीवासियों को दीवाली का सबसे बड़ा तोहफा दिया। आने वाले दिनों में इसका बड़ा फायदा यह होगा कि सिलेंडर की बुकिंग कराने की झंझट से न केवल मुक्ति मिलेगी बल्कि आए दिन घटतौली की शिकायत भी दूर होगी। वहीं बनारस-इलाहाबाद के बीच टे्रन का सफर जल्द पूरा हो इसके लिए दोहरीकरण व विद्युतीकरण परियोजना का भी शिलान्यास उन्होंने किया। बनारस सब्जी उत्पाद का बड़ा केन्द्र रहा है। उत्पाद खराब न हो इसका भी खयाल रखा और राजातालाब में रेलवे की जमीन पर पेरिसेबल कार्गो (वातानुकूलित डिपो) के निर्माण की घोषणा कर पांच लाख किसान परिवारों को बड़ी राहत दी।

प्रधानमंत्री मोदी महोबा से सेना के विशेष हेलीकाप्टर द्वारा वाराणसी के डीजल रेल कारखाना (डीरेका) मैदान पर उतारे जहां उनकी अगवानी राज्यपाल रामनाईक ने की। इस मौके पर केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और अनुप्रिया पटेल समेत कई केन्द्रीय मंत्री और सांसद मौजूद थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का यह अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का आठवां दौरा है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें