फोटो गैलरी

Hindi Newsमनमोहन सिंह ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

मनमोहन सिंह ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और उसके बाद अपने एक रिश्तेदार की शोक सभा में शामिल होने रंजीत ऐवेन्यू गुरुद्वारा गए। उन्होंने रंजीत ऐवेन्यू गुरुद्वारे में भारी सुरक्षा...

मनमोहन सिंह ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका
एजेंसीThu, 13 Oct 2016 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और उसके बाद अपने एक रिश्तेदार की शोक सभा में शामिल होने रंजीत ऐवेन्यू गुरुद्वारा गए। उन्होंने रंजीत ऐवेन्यू गुरुद्वारे में भारी सुरक्षा के बीच अपने रिश्तेदारों के साथ करीब एक घंटा बिताया।

इससे पहले, सिंह अपनी पत्नी गुरुशरण कौर के साथ स्वर्ण मंदिर गए, जहां उन्होंने पवित्र गुरुग्रंथसाहिब के नजदीक कुछ समय बिताया। मत्था टेकने के बाद दोनों स्वर्ण मंदिर के सूचना केंद्र गए, जहां शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति ने उन्हें सिख धर्म की पुस्तकों, एक शॉल तथा स्वर्ण मंदिर की एक प्रतिकृति से सम्मानित किया।
   
स्वर्ण मंदिर के सूचना अधिकारी गुरबचन सिंह ने बताया कि जब सिंह को बताया गया कि एसजीपीसी के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ स्वस्थ नहीं हैं तो सिंह ने सूचना केंद्र से उनसे फोन पर बात की। उन्होंने बताया कि सिंह और उनकी पत्नी गर्भ गृह में अधिक समय इसलिए नहीं बिता पाए क्योंकि कौर को घुटनों की तकलीफ है और वह लंबे वक्त तक आलती पालती मारकर नहीं बैठ सकतीं।

कांग्रेस के जिला ग्रामीण प्रमुख गुरजीत सिंह औजला ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह एक राजनीतिक रैली को संबोधित करने के लिए शहर में ही थे लेकिन वह सिंह से नहीं मिल सके। उन्होंने कहा कि सिंह की यात्रा के बारे में पार्टी के किसी भी नेता को खबर नहीं थी क्योंकि यह नितांत व्यक्तिगत दौरा था।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें