फोटो गैलरी

Hindi Newsदेशद्रोह के आरोप में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष गिरफ़्तार

देशद्रोह के आरोप में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष गिरफ़्तार

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को देशद्रोह और आपराधिक षड्यंत्र के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जेएनयू में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर देश के खिलाफ...

देशद्रोह के आरोप में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष गिरफ़्तार
एजेंसीFri, 12 Feb 2016 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को देशद्रोह और आपराधिक षड्यंत्र के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जेएनयू में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर देश के खिलाफ और आतंकवादियों के समर्थन में नारेबाजी हुई थी।

भाजपा सांसद महेश गिरि और एबीवीपी की शिकायत पर वसंत कुंज थाने में कल भादंसं की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मामले के सिलसिले में कन्हैया कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि दो पुलिसकर्मी आज जेएनयू परिसर में सादे कपड़े में आए और कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

छात्रों के एक समूह ने मंगलवार को जेएनयू परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था और 2013 में संसद हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाने के खिलाफ नारेबाजी की थी।

एबीवीपी सदस्यों की शिकायत पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति रद्द करने के बावजूद इसे आयोजित किया गया। एबीवीपी ने इसे राष्ट्रविरोधी कार्यक्रम करार दिया था।

जेएनयू प्रशासन अनुशासनिक जांच कर रहा है कि अनुमति नहीं देने के बावजूद कार्यक्रम कैसे आयोजित किया गया और इसने कहा कि आगे की जांच से पहले वे जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें