फोटो गैलरी

Hindi Newsजानिए पीएम मोदी ने गुजरात जाकर क्यों तोडा सुरक्षा प्रोटोकॉल

जानिए पीएम मोदी ने गुजरात जाकर क्यों तोडा सुरक्षा प्रोटोकॉल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां अपनी मां हीराबा से मिलने के लिए एक बार फिर तय सुरक्षा प्रोटोकॉल को तोड दिया और अपने बडे काफिले और भारी तामझाम को छोड मात्र दो गाडियों के साथ अपने छोटे भाई के घर...

जानिए पीएम मोदी ने गुजरात जाकर क्यों तोडा सुरक्षा प्रोटोकॉल
एजेंसीSat, 10 Dec 2016 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां अपनी मां हीराबा से मिलने के लिए एक बार फिर तय सुरक्षा प्रोटोकॉल को तोड दिया और अपने बडे काफिले और भारी तामझाम को छोड मात्र दो गाडियों के साथ अपने छोटे भाई के घर रह रही अपनी 90 वषीर्य माता के पास पहुंच कर उनका आशीर्वाद लिया।

इससे पहले गत 17 सितंबर को अपने जन्मदिन के मौके पर भी श्री मोदी ने यहां इसी तर्ज पर बिना किसी विशेष सुरक्षा तामझाम के अपनी माता से यहां मुलाकात की थी। अपनी मातृभक्ति के लिए मशहूर श्री मोदी जब बिना अतिरिक्त सुरक्षा के एक स्कोर्पियो वाहन में आगे की सीट पर बैठे यहां रायसण स्थित अपनी मां के आवास पर पहुंचे तो लोग भौचक्के रह गये। 

उन्होंने आधी बाह का कुर्ता और पजामा पहन रखा था। उन्होंने मां का आशीर्वाद लिया और उनके आग्रह पर भोजन भी किया। बाद में जब वह बाहर निकले तो उनके वहां आने की खबर सुन कर वहां खासे लोग जुट गये थे जिनमें सामान्य लोग, पडोसी और कई मीडियाकर्मी भी शामिल थे। श्री मोदी ने अपने चिर परिचित अंदाज में हाथ जोड कर लोगों का अभिवाद भी किया और वापस गाडी की अगली सीट पर बैठ कर वहां से रवाना हो गये।
           
गत 15 अगस्त से लेकर अब तक पांचवी बार अपने गृहराज्य गुजरात के दौरे पर आये श्री मोदी ने आज सुबह वायु सेना के विशेष विमान से पूवार्ह्न करीब पौने दस बजे यहां अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वहां से सीधे बनासकांठा जिले के डीसा का रूख किया था जहां उन्होंने अमूल चीज और व्हे संयंत्र का उद्घाटन कर एक सभा को संबोधित किया था और हेलीकाप्टर से यहां विधानसभा सचिवालय परिसर में पहुंचे थे।
           
उनका तय कार्यक्रम वहां से सीधे पास ही में कोबा स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय श्रीकमलम जाकर वहां एक बैठक में शिरकत करने का था पर वह अचानक वहां से केवल दो गाडियों के साथ रायसण चले गये जहां उनकी मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ उनके आवास में रहती हैं। श्री पकंज मोदी राज्य के सूचना विभाग में अधिकारी हैं।
     
श्री मोदी ने कुछ समय अपनी मां के साथ बिताया और फिर वह वहां से भाजपा मुख्यालय रवाना हो गये जहां वह पार्टी के पदाधिकारियों, सांसदों और अन्य कार्यकतार्ओं के साथ बैठक में भाग लिया जिसमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश अध्यक्ष जीतु वाघाणी भी उपस्थित थे। ज्ञातव्य है कि श्री मोदी अपने प्रत्येक जन्मदिन के मौके तथा अन्य महत्वपूर्ण अवसर पर अपनी मां का आशीवार्द लेते रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें