फोटो गैलरी

Hindi Newsछात्रों से बातचीत करने के लिए उत्सुक: प्रधानमंत्री

छात्रों से बातचीत करने के लिए उत्सुक: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वह शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर छात्रों के साथ परिसंवाद करने को लेकर उत्सुक हैं तथा उन्होंने इस काम को अपने दिल के बहुत करीब बताया है।  मोदी ने...

छात्रों से बातचीत करने के लिए उत्सुक: प्रधानमंत्री
एजेंसीThu, 03 Sep 2015 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वह शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर छात्रों के साथ परिसंवाद करने को लेकर उत्सुक हैं तथा उन्होंने इस काम को अपने दिल के बहुत करीब बताया है। 

मोदी ने आज रात ट्वीट किया, शिक्षक दिवस समारोहों के तहत कल सुबह दस बजे मैं अपने दिल के बहुत करीब एक कार्यक्रम स्कूली बच्चों के साथ परिसंवाद में भाग लूंगा। 

उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि स्कूली बच्चों के साथ इस तरह का परिसंवाद बहुत ताजगी भरा होता है तथा बच्चों की उत्सुकता और रूचि बहुत ही प्रसन्न करने वाली होती है। प्रधानमंत्री के इन ट्वीटों को मानव संसाधन विकास मंत्री स्मति ईरानी ने फिर से ट्वीट किया। वह कल इस परिसंवाद कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी। मोदी के मई 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से यह दूसरा कार्यक्रम होगा। 

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न स्कूलों के आठ सौ छात्र एवं 60 अध्यापक कल प्रधानमंत्री से परिसंवाद करेंगे तथा उनके साथ देश भर के वे छात्र भी होंगे जिन्होंने विभिन्न गतिविधियों में दक्षता हासिल की है।

प्रधानमंत्री यहां मानेकशा सभागार में सुबह दस बजे से सवा ग्यारह बजे तक छात्रों के साथ परिसंवाद करेंगे। बाहर के छात्रों के साथ वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए परिसंवाद करेंगे। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन एवं आकाशवाणी द्वारा किया जाएगा।

मोदी पूर्व राष्ट्रपति एवं शिक्षाविद्, अध्यापक एवं दार्शनिक डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में 125 रुपये का स्मारक सिक्का और 10 रुपये का परिचालन में रहने वाला सिक्का भी जारी करेंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें