फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएम मोदी ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा की

पीएम मोदी ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां 12वीं सदी के जगन्न्नाथ मंदिर में पूजा की और कहा कि पुरी के लोगों की गर्मजोशी और अपनेपन की भावना ने उनके दिल को छू लिया है। पुजारियों और स्थानीय भाजपा नेताओं...

पीएम मोदी ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा की
एजेंसीSun, 07 Feb 2016 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां 12वीं सदी के जगन्न्नाथ मंदिर में पूजा की और कहा कि पुरी के लोगों की गर्मजोशी और अपनेपन की भावना ने उनके दिल को छू लिया है।

पुजारियों और स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ मोदी ने मंदिर में आधे घंटे से ज्यादा समय व्यतीत किया और मंदिर के गर्भगृह में भी गए।

उनके साथ मौजूद रहे एक पुजारी ने बताया,  प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की मंदिर की यह पहली यात्रा है। 2014 के आम चुनाव से पूर्व मोदी ने अपनी इच्छा पूरी होने पर यहां फिर आने का वचन दिया था। मोदी प्रधानमंत्री बन गए और इसीलिए भगवान का आभार जताने के लिए वह यहां आए।

प्रधानमंत्री का स्वागत एसजेटीए के मुख्य प्रशासक एस सी मोहापात्रा, पुजारियों और अन्य पदाधिकारियों ने मंदिर के लायन गेट पर किया जबकि सैंकड़ों लोग मुख्य सड़कों और ग्रांड ऐवेन्यू के साथ साथ लगाए गए अवरोधकों के पास उनकी एक झलक पाने के लिए खड़े थे।

मंदिर से लौटते हुए क्रीम रंग का कुर्ता पहने और अपने कंधों पर पीले रंग का अंगवस्त्रम डाले मोदी ने मंदिर के सामने ग्रांड रोड पर कतार में खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

मोदी ने भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने के बाद ट्वीट किया, पुरी में लोगों की गर्मजोशी और अपनेपन ने दिल को छू लिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री लोगों का अभिवादन करने के लिए धीमी गति से चल रही कार के फुट बोर्ड पर खड़े थे।

ओडिशा पुलिस ने प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे और 250 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया था। मंदिर के सामने ग्रैंड रोड के दोनों ओर की इमारतों की छतों पर भी सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने वीआईपी दौरे के लिए मंदिर को खाली कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें