फोटो गैलरी

Hindi Newsपठानकोट ऑपरेशन पर मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, डोभाल का चीन दौरा रद्द

पठानकोट ऑपरेशन पर मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, डोभाल का चीन दौरा रद्द

पीएम नरेन्द्र मोदी ने पठानकोट स्थित वायु सेना स्टेशन में घुसे आतंकवादियों को निकालने के अभियान और अफगानिस्तान में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले की घटनाओं पर सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक...

पठानकोट ऑपरेशन पर मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, डोभाल का चीन दौरा रद्द
एजेंसीMon, 04 Jan 2016 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेन्द्र मोदी ने पठानकोट स्थित वायु सेना स्टेशन में घुसे आतंकवादियों को निकालने के अभियान और अफगानिस्तान में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले की घटनाओं पर सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की।
 
समझा जाता है कि उनकी अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने पठानकोट में जारी ऑपरेशन और कल अफगानिस्तान के मजार ए शरीफ में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर आतंकी हमले के बारे में जानकारी दी।
 
वित्त मंत्री अरूण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी बैठक में मौजूद थे। दोनों सुरक्षा मामलों पर मंत्रिमंडलीय समिति के सदस्य हैं।
 
कर्नाटक की दो दिवसीय यात्रा से लौटने पर मोदी ने रविवार रात शीर्ष अधिकारियों के साथ ऐसी ही एक बैठक की थी, जिसमें डोभाल और विदेश सचिव एस जयशंकर मौजूद थे।

डोभाल का दौरा रद्द
पठानकोट हमले के मद्देनजर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजित डोभाल की चीन यात्रा को टाल दिया गया है। चीन के शीर्ष नेताओं के साथ बातचीत के लिए डोभाल की यह यात्रा मंगलवार से शुरू होनी थी।

चीनी विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम संबंधी समस्याओं के चलते यात्रा टाल दी गई है।

भारतीय अधिकारियों ने कहा कि डोभाल की यात्रा का कार्यक्रम दोबारा बनाया जाएगा क्योंकि इस समय वह पठानकोट की घटना से निपटने में व्यस्त हैं। डोभाल भारत-चीन सीमा वार्ताओं के विशेष प्रतिनिधि भी हैं। उन्हें कल दो दिवसीय यात्रा पर चीन जाना था, जिसके दौरान उन्होंने अपने चीनी समकक्ष यांग जीची के साथ सीमाई विवाद समेत प्रमुख द्विपक्षीय मुददों पर बातचीत करनी थी।
 
गौरतलब है कि पठानकोट वायु सेना स्टेशन में घुसे आतंकवादियों के खिलाफ अभियान आज तीसरे दिन में प्रवेश कर गया है और रात भी रूक रूक कर गोलीबरी जारी रही। सुरक्षा बलों ने कल एक आतंकवादी को मार गिराया। इस हमले में अब तक सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं, जिसमें एनएसजी का एक लेफ्टिनेंट कर्नल शामिल है। शनिवार को चार आतंकवादी मारे गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें