फोटो गैलरी

Hindi Newsदीपावली के बाद अब ईद भी कश्मीर में मनाएंगे नरेंद्र मोदी

दीपावली के बाद अब ईद भी कश्मीर में मनाएंगे नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईद के मौके पर जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, उनका 17 जुलाई को जम्मू-कश्मीर जाने का कार्यक्रम है। जम्मू-कश्मीर में मार्च में भाजपा-पीडीपी सरकार बनने के बाद...

दीपावली के बाद अब ईद भी कश्मीर में मनाएंगे नरेंद्र मोदी
एजेंसीWed, 08 Jul 2015 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईद के मौके पर जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, उनका 17 जुलाई को जम्मू-कश्मीर जाने का कार्यक्रम है। जम्मू-कश्मीर में मार्च में भाजपा-पीडीपी सरकार बनने के बाद उनका राज्य का यह पहला दौरा होगा। हालांकि प्रधानमंत्री बनने के बाद से वह छह बार जम्मू-कश्मीर का दौरा कर चुके हैं।

सूत्रों का कहना है कि यात्रा के दौरान मोदी बाढ़ की विभीषिका झेलने वाले इस राज्य के लिए विशेष पैकेज का ऐलान कर सकते हैं। मोदी जम्मू में वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ गिरधारी लाल डोगरा की सौवीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद श्रीनगर में वह इफ्तार पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने पिछले साल दीपावली के मौके पर भी राज्य का दौरा किया था और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की थी। ईद के मौके पर मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा को भाजपा और पीडीपी के बीच तमाम मुद्दों पर उभरे मतभेदों को दूर करने का प्रयास भी माना जा रहा है। 17 जुलाई ईद उल फितर के पहले का आखिरी शुक्रवार होगा। ईद उसके अगले दिन होगी या नहीं यह चांद दिखने पर निर्भर करेगा।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में आई भीषण बाढ़ से हुए विनाश के दौरान दीपावली वाले दिन श्रीनगर में थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें