फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएम का पाक पर वार, बोले-18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा

पीएम का पाक पर वार, बोले-18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा

उरी में हुए आतंकवादी हमले पर देश में बढ़ रहे गुस्से के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पाकिस्तान की जमकर खबर ली। पीएम ने कहा कि पाक के नेता और आतंकी कान खोलकर सुन लें  कि भारत उरी हमले...

पीएम का पाक पर वार, बोले-18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 25 Sep 2016 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

उरी में हुए आतंकवादी हमले पर देश में बढ़ रहे गुस्से के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पाकिस्तान की जमकर खबर ली। पीएम ने कहा कि पाक के नेता और आतंकी कान खोलकर सुन लें  कि भारत उरी हमले को कभी नहीं भूलेगा। 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा।

लड़ाई को तैयार
भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद एक रैली में मोदी ने कहा, ‘पाक के हुक्मरान दावा करते थे कि वे भारत के साथ एक हजार साल तक लड़ने को तैयार हैं। ऐसे लोग काल के भीतर समा गए।’ उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान से कहना चाहते हैं कि दिल्ली में बैठी सरकार को उसकी हर चुनौती स्वीकार है। पीएम ने कहा कि पड़ोसी मुल्क के नेता आतंकियों के लिखे भाषण पढ़कर कश्मीर के गीत गा रहे हैं।

आतंकी निर्यातक देश
प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया में कहीं भी आतंकी हमला होने पर उसके पीछे पाकिस्तान का हाथ जरूर निकलता है । या तो दहशतगर्द पाक से होते हैं, या फिर हमला करने के बाद पाकिस्तान में छिपते हैं। दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन भी वहीं मारा गया था। पीएम ने कहा कि पूरे एशिया को पाक ने रक्तरंजित कर रखा है। 

जनता से आह्वान
पीएम ने पाक की जनता से भी सीधा संवाद करते हुए उसे भावनात्मक रूप से भारत से जोड़ने और पाकिस्तान के हुक्मरानों के खिलाफ खड़े होने का आव्हान किया। उरी हमले के बाद यह मोदी का पहला सार्वजनिक कार्यक्रम था, जिस पर पूरे देश की निगाहें लगी थीं। उन्होंने भी साफ कर दिया कि आतंकी घटना के बाद सरकार की दिशा क्या है।

सेना के जवानों को सलाम
पीएम ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में पाक ने 17 बार सीमा पार से आतंकी भेजे, लेकिन वे सिर्फ एक हमले (उरी) में सफल हो पाए। सेना और सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा पर ही 110 से ज्यादा आतंकी मार गिराए। इसके लिए सुरक्षाबलों को नमन करना चाहिए।

आतंकवाद के लिए दुनिया सिर्फ पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा रही है। हम उसे विश्वभर में अलग-थलग कर देंगे। भारत न कभी आतंक के सामने झुका है और ना ही झुकेगा। - नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री 

ये भी पढ़ें 

आतंकी ने पाक की पोल खोली

उरी हमले के जवाब के लिए PM नरेंद्र मोदी से मिले तीनों सेना प्रमुख

कश्मीर के हालात पर बदले की प्रतिक्रिया हो सकता है उरी हमला: नवाज शरीफ

UP: प्रवीण तोगड़िया का पाक पर हमला, उसी की भाषा में जवाब देने की मांग

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें