फोटो गैलरी

Hindi Newsजनता तय करेगी मुख्यमंत्री का चुनाव सही था या नहीं: ओ पनीरसेल्वम

जनता तय करेगी मुख्यमंत्री का चुनाव सही था या नहीं: ओ पनीरसेल्वम

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने कहा है कि प्रदेश की जनता यह फैसला करेगी कि शनिवार के विश्वासमत परीक्षण में पलानीस्वामी सरकार की जीत वैध थी या नहीं। पनीरसेल्वम ने यहां सचिवालय में...

जनता तय करेगी मुख्यमंत्री का चुनाव सही था या नहीं: ओ पनीरसेल्वम
एजेंसीSat, 18 Feb 2017 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने कहा है कि प्रदेश की जनता यह फैसला करेगी कि शनिवार के विश्वासमत परीक्षण में पलानीस्वामी सरकार की जीत वैध थी या नहीं। पनीरसेल्वम ने यहां सचिवालय में संवाददाताओं को बताया, तमिलनाडु की जनता यह फैसला करेगी कि विधानसभा में शनिवार को पारित प्रस्ताव (इलापड्डी के पलानीस्वामी का चयन) वैध है या नहीं। पलानीस्वामी सरकार शनिवार को विधानसभा में ड्रामे और हल्ला हंगामे के बीच 11 के मुकाबले 122 मतों से आसानी से विश्वास मत जीत गई।
 
पनीरसेल्वम ने कहा कि प्रदेश में अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता के शासन की स्थापना तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि उनके समर्थकों ने अध्यक्ष पी धनपाल से दो अपील की थी जिन्हें उन्होंने ठुकरा दिया। पहली अपील यह थी कि रिजोर्ट में रह रहे अन्नाद्रमुक के विधायकों को उनके अपने निवार्चन क्षेत्रों में जाने की अनुमति दी जाए और उसके बाद विश्वास मत के लिए विधानसभा की बैठक हो।
 
पनीरसेल्वम ने कहा कि लेकिन उन्होंने (धनपाल) इसे स्वीकार नहीं किया। दूसरी अपील थी कि गुप्त मतदान हो लेकिन वह इसके लिए भी राजी नहीं हुए। विधानसभा से जबरन निकाले गए द्रमुक के विधायकों के साथ सहानुभूति जताते हुए पनीरसेल्वम ने कहा कि यह लोकतंत्र के खिलाफ है और उन्हें विधानसभा से निकाले जाने के बाद प्रस्ताव पारित हुआ।

अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला के परिवार के सदस्यों को पार्टी में शीर्ष पदों पर बैठाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि जयललिता जिंदा होती तो वह यह सुनिश्चित करतीं कि इन लोगों की पार्टी तक पहुंच न हो। उन्होंने कहा कि आज लड़ाई अम्मा और शशिकला के समर्थकों के बीच है। अम्मा की अगुवाई वाली टीम जीतेगी।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें