फोटो गैलरी

Hindi Newsअनाथ भाई बहन ने नोट बदलने के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र

अनाथ भाई बहन ने नोट बदलने के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र

सिर से मां का साया न होने का दुख था ही मगर दो बच्चों के सामने  नोटबंदी के कारण एक बड़ी मुसीबत और खड़ी हो गई। राजस्थान के कोटा में भाई बहन की दिवंगत मां उनके लिए 500 और हजार के बंद हो चुके नोटों...

अनाथ भाई बहन ने नोट बदलने के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र
एजेंसीSat, 25 Mar 2017 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सिर से मां का साया न होने का दुख था ही मगर दो बच्चों के सामने  नोटबंदी के कारण एक बड़ी मुसीबत और खड़ी हो गई। राजस्थान के कोटा में भाई बहन की दिवंगत मां उनके लिए 500 और हजार के बंद हो चुके नोटों में करीब 96,500 रुपये छोड़ गई थी।

इस रकम का पता भी तब चला जब नोट बदलने की अंतिम तिथि निकल चुकी थी। अनाथ भाई बहन ने अब इन्हें बदलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। 

सरवडा गांव स्थित घर में इस महीने की शुरुआत में पुलिस को नोट मिले थे।  बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी), कोटा के अध्यक्ष हरीश गुरुबक्षाणी ने बताया, आरबीआई के इन पुराने बैंक नोटों को बदलने से इनकार करने के बाद बच्चों ने शनिवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इन्हें बदलने की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है।

धोखेबाजी: पुलिस भर्ती में अधिक लंबा दिखने के लिये युवक ने पहनी विग 

96,500 रुपये की यह रकम उनकी मां की जीवन भर की बचत है। उन्होंने बताया कि भाई इस रकम को अपनी बहन के नाम पर फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) कराना चाहता है। बच्चों की मां पूजा बंजारा दिहाड़ी कामगार थी और 2013 में उसकी कथित तौर पर हत्या कर दी गयी थी। दोनों के पिता राजू बंजारा की पहले ही मौत हो चुकी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें