फोटो गैलरी

Hindi Newsजीएसटी से केंद्र, राज्य दोनों को फायदा: राजनाथ

जीएसटी से केंद्र, राज्य दोनों को फायदा: राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार सहकारी संघवाद को बढ़ावा देने के प्रति वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जीएसटी विधेयक को पारित कराने और अंतरराज्यीय परिषद के गठन की...

जीएसटी से केंद्र, राज्य दोनों को फायदा: राजनाथ
एजेंसीWed, 20 Jan 2016 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार सहकारी संघवाद को बढ़ावा देने के प्रति वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जीएसटी विधेयक को पारित कराने और अंतरराज्यीय परिषद के गठन की हरसंभव कोशिश कर रहा है। इससे सरकार की सहकारी संघवाद को बढ़ावा देने के प्रति वचनबद्धता का पता चलता है।

उन्होंने बुधवार को सहकारी संघवाद पर दिल्ली में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में कहा कि जीएसटी लागू होने से केंद्र और राज्यों दोनों को ही फायदा होगा। सरकार इस विधेयक को पारित कराने के लिए वचनबद्ध है। केंद्र और राज्यों के बीच तालमेल बढ़ाने के लिए अंतरराज्यीय परिषद का गठन किया गया है।

दो दिवसीय इस सम्मेलन में विभिन्न देशों के विशेषज्ञ केंद्र और राज्यों के बीच बेहतर तालमेल तथा संबंधों पर अपने विचार व्यक्त करेंगे। यह पहली बार है, जब देश में सहकारी संघवाद विषय पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन का आयोजन किया गया है। सम्मेलन में आस्ट्रेलिया, जर्मनी, स्विट्जरलैंड, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और कनाडा सहित विभिन्न देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें