फोटो गैलरी

Hindi Newsअगले दो से तीन दिन में शीत लहर का प्रकोप हो सकता है: मौसम विभाग

अगले दो से तीन दिन में शीत लहर का प्रकोप हो सकता है: मौसम विभाग

उत्तर और मध्य भारत अगले दो से तीन दिन में शीत लहर की चपेट में आ सकता है जो 15 जनवरी को तीव्र होगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, एक हफ्ते तक सर्दी से राहत मिलने की संभावना नहीं है क्योंकि 21 जनवरी तक...

अगले दो से तीन दिन में शीत लहर का प्रकोप हो सकता है: मौसम विभाग
एजेंसीFri, 13 Jan 2017 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर और मध्य भारत अगले दो से तीन दिन में शीत लहर की चपेट में आ सकता है जो 15 जनवरी को तीव्र होगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, एक हफ्ते तक सर्दी से राहत मिलने की संभावना नहीं है क्योंकि 21 जनवरी तक देश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम ही रहेगा।

मौसम विभाग ने अगले दो हफ्ते के अपने अनुमान में बताया कि तापमान में गिरावट का प्रमुख कारण पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही पश्चिमी हिमालयन क्षेत्र: जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड: में बारिश या बर्फबारी को होना है जो 14 से 17 जनवरी तक जारी रह सकती है और इससे लगे हुए मैदानी इलाकों में 15 से 17 जनवरी के दौरान हो सकती है। वहीं 15 जनवरी को सर्दी तीव्र होगी।

विभाग ने कहा कि अगले दो से तीन दिन में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में शीत लहर से तीव्र शीत लहर आने की संभावना है। वहीं बिहार, मध्य प्रदेश, विदर्भ और अंदरूनी ओडिशा के कुछ हिस्सों में भी शीत लहर का प्रकोप देखा जा सकता है। अगले दो हफ्ते के दौरान सामान्य बारिश हो सकती है।

विभाग ने कहा कि 21 जनवरी तक कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है। 22 से 26 जनवरी के बीच, उत्तर पश्चिम भारत में तापमान सामान्य या सामान्य से ज्यादा रह सकता है। विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिम, पूर्वी और इनसे लगते मध्य भारत के हिस्सों में 26 जनवरी तक अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रह सकता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें