फोटो गैलरी

Hindi Newsअब एयरपोर्ट की तरह चमकेगा रेलवे स्टेशन, यात्रियों के लिए ये होगा खास

अब एयरपोर्ट की तरह चमकेगा रेलवे स्टेशन, यात्रियों के लिए ये होगा खास

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को अब हवाई अड्डे की तर्ज पर चमकाया जाएगा। स्टेशन परिसर में प्रवेश करते ही चारों ओर हरियाली दिखेगी। प्लेटफार्म नम्बर-1 पर कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के रेस्तरां और काफी शॉप...

अब एयरपोर्ट की तरह चमकेगा रेलवे स्टेशन, यात्रियों के लिए ये होगा खास
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Mar 2017 07:18 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को अब हवाई अड्डे की तर्ज पर चमकाया जाएगा। स्टेशन परिसर में प्रवेश करते ही चारों ओर हरियाली दिखेगी। प्लेटफार्म नम्बर-1 पर कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के रेस्तरां और काफी शॉप मिलेंगे। एक्जीक्यूटिव लाउंज में बैठ कर आने वाली ट्रेन का इंतजार कर सकेंगे।

छह महीने में शुरू हो जाएंगे बदलाव 

छह महीने में प्लेटफार्म व स्टेशन परिसर में कई बदलाव किए जाएंगे। दिल्ली रेलवे मंडल की हाल में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। पहाड़गंज की तरफ प्लेटफार्म नम्बर-1 पर फिलहाल चीफ टिकट इंस्पेक्टर रूम, सीडीओ दफ्तर और ट्रेन ब्रांच आदि कार्यालय हैं। 

इनसे आम यात्रियों का कोई लेना देना नहीं होता है। इसलिए इन कार्यालयों को प्लेटफार्म के दूसरे हिस्सों में स्थानांतरित करने के लिए काम किया जा रहा है। इन कार्यालयों को हटाने पर स्टेशन निदेशक के कमरे के करीब ही बड़ा हिस्सा खाली हो जाएगा।

ये होगा खास

- यदि किसी यात्री की ट्रेन में देरी है और वह वेटिंग रूम में नहीं बैठना चाहता है तो वह मामूली शुल्क दे कर प्लेटफार्म नम्बर-1 की पहली मंजिल पर बने एक्जीक्यूटिव लाउंज में समय बिता सकेंगा। 

- इस लाउंज को बनाने के लिए जगह चिन्हित की जा चुकी है। प्लेटफार्म नम्बर-1 पर ही बने रिटायरिंग रूमों के इंटीरियर को भी आकर्षक बनाया जाएगा, ताकि यात्रियों को होटल का एहसास हो।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें