फोटो गैलरी

Hindi Newsमथुरा दौरे के समय मोदी को सिमी और आईएम से खतरा

मथुरा दौरे के समय मोदी को सिमी और आईएम से खतरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मथुरा दौरे को लेकर खुफिया एजेंसियां हलकान हैं। इनपुट मिला है कि दौरे के समय मोदी को सिमी, आईएम और आईएसआई से खतरा है। इससे निपटने के लिए मोदी की फुलप्रूफ सुरक्षा...

मथुरा दौरे के समय मोदी को सिमी और आईएम से खतरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 22 May 2015 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मथुरा दौरे को लेकर खुफिया एजेंसियां हलकान हैं। इनपुट मिला है कि दौरे के समय मोदी को सिमी, आईएम और आईएसआई से खतरा है।

इससे निपटने के लिए मोदी की फुलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है, वहीं अलीगढ़ व आगरा मंडल समेत समूचे वेस्ट यूपी भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उधर, आईबी और इंटेलीजेंस टीमें इन संगठनों के स्लीपिंग माड्यूल्स की खोजबीन में जुट गई हैं।

केन्द्र में भाजपा सरकार के एक साल पूरे होने के मौके में मथुरा के फरह में जन कल्याण रैली का आयोजन किया जा रहा है। 25 मई को होने वाली रैली में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिरकत करेंगे।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक हालांकि देश व विदेश के दौरों के दौरान प्रधानमंत्री आईएस जैसे तमाम आतंकी संगठनों के निशाने पर रहते हैं, लेकिन मथुरा रैली के दौरान मथुरा की सीमा से सटे अलीगढ़ में पनपे सिमी से सबसे अधिक खतरा माना गया है।

इसके अलावा ताजा मामला बहराइच से अभी हाल में गिरफ्तार किए गए आईएम के कथित आतंकी इरफान का है। सूत्रों का दावा है कि इरफान ने खुफिया एजेंसियों को बताया है कि उसके संपर्क में बिजनौर से फरार सिमी के फरार आतंकी महबूब, अहमद, राजुद्दीन, असलम, जाकिब और सालिक भी रहे थे। आतंकी संगठनों से संभावित खतरे के चलते हाई अलर्ट जारी करते हुए सघन चेकिंग करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

अलीगढ़ और आगरा समेत वेस्ट यूपी में सिमी, आईएम और आईएसआई के 42 स्लीपिंग माड्यूल्स होने का पता चला है। खुफिया टीमों का दावा है कि सभी को खंगालने का काम शुरू कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें