फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे के मद्देनजर सुरक्षा हुई कड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे के मद्देनजर सुरक्षा हुई कड़ी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 जुलाई को बिहार का एक दिवसीय दौरा करेंगे, जिसे लेकर सुरक्षा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मोदी की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के हाथों...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे के मद्देनजर सुरक्षा हुई कड़ी
एजेंसीThu, 23 Jul 2015 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 जुलाई को बिहार का एक दिवसीय दौरा करेंगे, जिसे लेकर सुरक्षा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मोदी की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के हाथों में होगी।

प्रधानमंत्री के आगमन से पहले से लेकर प्रस्थान तक राज्य में हाईअलर्ट जारी रहेगा। राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री के आगमन से दो घंटे पहले पटना हवाई अड्डा जाने वाली सड़कों को सील कर दिया जाएगा। पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम जितनी देर चलेगा उतनी देर तक पटना हवाई अड्डे से विमानों का परिचालन भी बंद रहेगा।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 5,000 पुलिस के जवानों को लगाया जाएगा तथा वह जिन सड़कों से गुजरेंगे उन मागरें पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। पटना से प्रधानमंत्री की मुजफ्फरपुर यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर के अलावा सड़क मार्ग का विकल्प खुला रखा गया है। इसको लेकर पटना से मुजफ्फरपुर तक करीब 80 किलोमीटर तक सड़क के दोनों ओर पुलिस के जवानों और अधिकारियों की तैनाती की जाएगी।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विकास वैभव ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा की तमाम व्यवस्था हो रही है। इस सुरक्षा व्यवस्था में सभी अधिकरियों को लगाया गया है।

मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में प्रधानमंत्री की सभा आयोजित होनी है, जहां छह स्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा।

मोदी आतंकवादियों के अतिरिक्त प्रतिबंधित नक्सली संगठनों के भी निशाने पर हैं। इसलिए एसपीजी उनके बिहार के दौरे को लेकर पुख्ता इंतजाम करने में जुटी है। एसपीजी ने पटना में दो और मुजफ्फरपुर में एक स्थान पर होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल की गहन जांच की है।

खुफिया ब्यूरो एवं खुफिया विभाग की टीम भी प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर पटना और मुजफ्फरपुर में ठहरी हुई है। प्रधानमंत्री 25 जुलाई सुबह 10.15 बजे पटना हवाई अड्डा पहुंचेंगे और शाम 4.30 बजे वह दिल्ली लौट जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में पटना के गांधी मैदान में नरेन्द्र मोदी की सभा के दौरान सिलसिलेवार विस्फोट हुए थे, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें