फोटो गैलरी

Hindi News#2 साल: PM ने गिनाई उपलब्धियां, राहुल ने कहा झूठ की राजनीति

#2 साल: PM ने गिनाई उपलब्धियां, राहुल ने कहा झूठ की राजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि राजग के दो साल के कार्यकाल में अब तक 37 हजार करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार रुका है। ये सिर्फ दो साल के लिए नहीं है, ये हर साल बचेगा। उन्होंने कहा कि दो साल...

#2 साल: PM ने गिनाई उपलब्धियां, राहुल ने कहा झूठ की राजनीति
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 May 2016 09:21 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि राजग के दो साल के कार्यकाल में अब तक 37 हजार करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार रुका है। ये सिर्फ दो साल के लिए नहीं है, ये हर साल बचेगा। उन्होंने कहा कि दो साल बाद सरकार में नया विश्वास पैदा हुआ है। पिछली सरकार भ्रष्टाचार से संक्रमित थी, लेकिन हमारे सत्ता में आने के बाद इसको खत्म करने पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि पिछली और मौजूदा सरकार के काम को परखेंगे तो पता चलेगा कि बदलाव कितना बड़ा हुआ है।

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर नई दिल्ली के इंडिया गेट पर आयोजित कार्यक्रम नई सुबह में उन्होंने कहा कि लोग अब कहते हैं कि इतना काम करने के बाद भी विरोध क्यों होता है। उन्होंने कहा कि जिनकी जेब में 36000 करोड़ जाता था, जो रोक दिया गया वह मोदी को गाली नहीं देगा तो क्या देगा।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत ही व्यवस्थित तरीके से एक के बाद एक कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार में क्या हुआ और आज क्या हुआ इसकी तुलना जरूरी है। दो साल पहले तक पूर्व की सरकार भ्रष्टाचार के खबरों से घिरी हुई थी। मोदी ने कहा, ‘‘मुद्दों के आधार पर तथ्यों के आधार पर हर काम का कठोरता से मूल्यांकन लोकतंत्र के लिए आवश्यक है, लेकिन कहीं हम ऐसी गलती न कर दें जो बिना कारण देश को निराशा की गर्त में धकेलने का प्रयास करे। ’’

मोदी ने कहा कि एलईडी बल्ब के कारण देश में 20 हजार मेगावाट बिजली की बचत हुई है। एलईडी बल्ब की कीमत घटकर 60-70 रुपये तक आ गई है। उन्होंने कहा कि फर्जी केरोसीन तेल लेने वालों के नाम सामने आए, अकेले एक राज्य से इस ओर कई सौ करोड़ रुपये बचा। फर्जी टीचर पर वेतन के लिए पैसे जाते थे। उन्होंने कहा, ‘‘हमने अब तक एक करोड़ 62 लाख फर्जी राशन कार्ड का पता लगाया। डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम से भ्रष्टाचार खत्म हुआ।’’

उन्होंने कहा कि अकेले रसोई गैस में इतने फर्जी नाम निकले कि करीब करीब 15 हजार करोड़ रुपया बचा लिया गया। मोदी ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार ने दीमक की तरह भीतर से खोखला कर दिया।

झूठ की राजनीति करते हैं पीएम मोदी और केजरीवाल: राहुल

राजधानी दिल्ली में बिजली-पानी के संकट के मुद्दे पर कांग्रेस का मशाल जुलूस शनिवार को रोड शो में बदल गया। दिल्ली पुलिस ने अंतिम वक्त पर सुरक्षा कारणों से मशाल जुलूस की अनुमति नहीं दी। इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी के नेताओं के दिल्ली सचिवालय पर पहुंचने के चलते पुलिस ने जुलूस को छोटा कर दिया। करीब एक घंटे के देरी से शुरू हुए जुलूस को राहुल गांधी राजघाट के वीआईपी इंट्री गेट पर संबोधित किया। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में केंद्र और राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोनों झूठ की राजनीति करते हैं।

राहुल ने केंद्र सरकार के दो साल के जश्न में इंडिया गेट पर आयोजित कार्यक्रम पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इंडिया गेट पर नाच-गाना चल रहा है। राहुल ने कहा कि वह गांधी की सोच से राजनीति करते हैं। वह झूठ का सहारा नहीं ले सकते चाहे भले ही नुकसान हो। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह इंटरनेट, सेल्फी का दौर है। हिन्दुस्तान में मोदी जी और केजरीवाल जी को लगता है कि वे जनता को किसी भी वक्त बेवकूफ बना सकते हैं।

इससे पहले कांग्रेस के मशाल जुलूस में लालटेन लेकर पहुंचे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने सख्ती बरती और लालटेनें जब्त कर ली। जुलूस में हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। वहीं दूसरी तरफ राहु गांधी के प्रदर्शन स्थल के पास पहुंचे आम आदमी पार्टी के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, हालांकि उन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया गया। आम आदमी पार्टी के नेता राहुल से सवाल-जवाब करने पहुंचे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें