फोटो गैलरी

Hindi Newsमदर टेरेसा के लिए ननों ने भी देखा टीवी

मदर टेरेसा के लिए ननों ने भी देखा टीवी

जीवन भर टीवी सेटों से दूर रहने वाली मिशनरीज ऑफ चैरिटी की सैंकड़ों ननों ने आज उस समय अपवादस्वरूप टीवी देखा जब मदर टेरेसा को संत घोषित किए जाने के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हो रहा था। संस्था के...

मदर टेरेसा के लिए ननों ने भी देखा टीवी
एजेंसीSun, 04 Sep 2016 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

जीवन भर टीवी सेटों से दूर रहने वाली मिशनरीज ऑफ चैरिटी की सैंकड़ों ननों ने आज उस समय अपवादस्वरूप टीवी देखा जब मदर टेरेसा को संत घोषित किए जाने के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हो रहा था।

संस्था के मुख्यालय मदर हाउस में तीन विशाल स्क्रीन लगाए गए थे ताकि लोग एक स्थान पर एकत्र होकर कार्यक्रम का प्रसारण देख सकें। मदर हाउस में एक नन ने कहा कि हम यहां टीवी या मोबाइल फोन नहीं रखते। जब हमें आंगुतकों को कोई डाक्यूमेंट्री दिखानी होती है तो स्क्रीन लगायी जाती है। कोलकाता नगर निगम ने आम लोगों के लिए बाहर पंडाल में चौथा स्क्रीन लगाया था।
  
ननों ने कहा कि यह दुर्लभ मौकों में से एक है जब उन लोगों ने टीवी कार्यक्रम देखा। उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान निर्धनों की सेवा पर रहता है और वे टीवी आदि नहीं देखतीं। लेकिन यह खास मौका था और हम सब काफी खुश थे। वह हमारी मां हैं और इसलिए हमें इसे देखना था। उनमें से कोई भी मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करतीं।

एक नन ने कहा कि हमें फोन और टीवी की जरूरत नहीं है। हमारे यहां लैंडलाइन फोन है और वह पर्याप्त है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें