फोटो गैलरी

Hindi Newsमणिपुर में उग्रवादी हमले में 6 जवान शहीद

मणिपुर में उग्रवादी हमले में 6 जवान शहीद

भारत-म्यांमार सीमा के नजदीक मणिपुर के चंदेल जिले में रविवार को उग्रवादियों ने असम राइफल्स के एक काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। हमले में एक जूनियर कमीशंड आफिसर (जेसीओ) और असम राइफल्स के पांच जवानों...

मणिपुर में उग्रवादी हमले में 6 जवान शहीद
एजेंसीSun, 22 May 2016 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत-म्यांमार सीमा के नजदीक मणिपुर के चंदेल जिले में रविवार को उग्रवादियों ने असम राइफल्स के एक काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। हमले में एक जूनियर कमीशंड आफिसर (जेसीओ) और असम राइफल्स के पांच जवानों की मौत हो गई। 

रक्षा और पुलिस सूत्रों ने बताया कि असम राइफल्स के एक काफिले पर चंदेल के जूपी हेंगशी इलाके में दोपहर करीब एक बजे सशस्त्र उग्रवादियों ने हमला किया। सुरक्षाकर्मियों का यह काफिला अंदरूनी आदिवासी इलाके में स्थित होलेनगंज गांव में हुए भूस्खलन स्थल का निरीक्षण करने के बाद वापस अपने शिविर लौट रहा था। मारे गए सुरक्षाकर्मी 29वीं असम राइफल्स से जुड़े थे। 

बता दें कि पिछले साल एनएससीएन (के) के उग्रवादियों ने जिले में घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में 18 सैनिक मारे गए थे। इस हमले के बाद एनएससीएन (के) नाम के इस संगठन को आतंकवाद निरोधी कानून के तहत एक आतंकी संगठन घोषित कर दिया गया था। 

जवानों के हथियार साथ ले गए
बताया जा रहा है कि हमले के बाद उग्रवादी सुरक्षाकर्मियों के हथियार अपने साथ ले गए। इसमें चार एके-47 राइफल, एक इंसास राइफल और एक एलएमजी राइफल शामिल है। 

तलाशी अभियान जारी
सूत्रों के अनुसार, इस हमले में दो या इससे अधिक उग्रवादी समूह शामिल थे। घटना के बाद मौके पर सुरक्षाकर्मियों को रवाना किया गया। उग्रवादी की तलाश की जा रही है। 

राजनाथ ने जताया दुख
घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, असम राइफल्स के जवानों की मौत की खबर से दुखी हूं। शहीदों के परिवारों को मेरी संवेदनाएं।

मजबूत करने करने का निर्देश
बहरहाल, घटना के संबंध में राजनाथ सिंह ने असम राइफल्स के डीजी से बात की है। उन्होंने सुरक्षाबलों को इस हमले में शामिल उग्रवादियों के खिलाफ हरसंभव और मजबूत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सिंह ने इस मामले में केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और सुरक्षा एजेंसियों के अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें