फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रेमिका के शहर छोड़कर जाने से बेचैन शख्स ने उठाया खौफनाक कदम

प्रेमिका के शहर छोड़कर जाने से बेचैन शख्स ने उठाया खौफनाक कदम

  कहते हैं प्यार अंधा होता है। लेकिन प्यार के लिए कोई अपराध कर बैठा हो ऐसा कम ही सुनने को मिलता है। खासकर प्रेमिका को शहर छोड़कर जाने से रोकने के लिए किसी शख्स उसके परिवार पर ही हमला कर

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Dec 2016 07:45 PM

कहते हैं प्यार अंधा होता है। लेकिन प्यार के लिए कोई अपराध कर बैठा हो ऐसा कम ही सुनने को मिलता है। खासकर प्रेमिका को शहर छोड़कर जाने से रोकने के लिए किसी शख्स उसके परिवार पर ही हमला कर दिया हो ऐसा पहली बार देखने को मिला है।

मायानगरी मुंबई में कुछ दिन पहले सरफराज अंसारी नाम के शख्स ने महिला, चार साल के बच्चे और उसके पति पर तेजाब फेंक दिया था। पुलिस ने मामले की पड़ताल कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से जब महिला, उसके बच्चे और पति पर तेजाब डालने का कारण पूछा तो उसने हैरान करने वाले खुलासे किए।

मुंबई के डिंडोशी थाने की पुलिस ने एक दुकान मालिक मेहराब खान और महिला के पति के साथ काम करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया तब जाकर पुलिस को सरफराज तक पहुंचने में कामयाबी मिली।

पुलिस के अनुसार चंदन सिंह अपनी पत्‍नी और एक चार साल के बच्चे के साथ जिस इलाके में रहते थे उसकी इलाके में कॉलोनी के सामने सरफराज अंसारी भी रहता है। सरफराज ने चंदन सिंह के साथ करीब 10 साल तक एक ही दुकान पर काम किया था। इधर कुछ दिनों पहले सरफराज ने चंदन के साथ काम करना बंद कर दिया था। चंदन की पत्‍नी अपने परिवार के साथ जब सो रहा था तभी सरफराज ने तीनों पर तेजाब फेंककर भाग गया।

आगे पढ़ें, तो इसीलिए फेंका था तेजाब?

प्रेमिका के शहर छोड़कर जाने से बेचैन शख्स ने उठाया खौफनाक कदम1 / 2

प्रेमिका के शहर छोड़कर जाने से बेचैन शख्स ने उठाया खौफनाक कदम

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि सरफराज पिछले कई सालों से (चांदनी चंदन की पत्नी) के प्यार में पागल था। चांदनी अपने परिवार के साथ शहर छोड़कर अपने गांव न जा पाए इसलिए सरफराज ने उन लोगों पर तेजाब फेंक दिया।

आपको बता दे कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले से छोटे काम धंधों पर काफी असर पड़ा है। चंदन एक चूड़ी की दुकान पर काम कर रहा था और इसी नोटबंदी के असर के चलते चूड़ी का धंधे में भी अब पहले जैसे कमाई नहीं हो रही थी। इसी के चलते चंदन ने मुंबई से अपने परिवार को लेकर वापस गांव लौटने का प्लान बनाया था। लेकिन सरफराज को जब इस बात की खबर हुई तो वह बेचैन हो गया।

सरफराज ने चांदनी को शहर छोड़कर जाने से रोकने के लिए तरह तरह के प्लान बनाने लगा। उसके मन में खयाल आया कि अगर एसिड फेंकर चांदनी के परिवार को घायल कर देगा तो शायह वह यहीं फंस जाएंगे और फिर कुछ और समय तक अपने गांव नहीं जा पाएंगे। अंसारी ने पुलिस को यह भी बताया कि वह बहुत कम मात्रा में ही वह उन पर तेजाब फेंकना चाहता था जिससे कि उन्हें ज्यादा नुकसान न हो और वह गांव भी न जा पाएं। लेकिन गलती से तेजाब ज्यादा पड़ गया।

पुलिस ने बताया कि सरफराज जब चंदन के साथ काम करता था तो चंदन से उसकी दोस्ती हो गई थी। वह अक्सर चंदन के घर आने लगा था। इसी दौरान उसे चंदन की पत्नी से मोहब्बत हो गई थी। सरफराज अब चंदन के साथ काम करना बंद कर चुका था लेकिन उसका छोटा भाई अभी चंदन के साथ काम कर रहा था। सरफराज का छोटा भाई चंदन के बारे में उसे हर खबर देता रहता था।

एक दिन दुकान के मालिक से चंदन की बहस हो गई थी। इस बात की खबर सरफराज को लगी तो वह दुकान मालिक सबक सिखाने के लिए चंदन के लिए परिवार पर तेजाब से हमला किया। इस घटना से चांदनी और उसके बच्चे को मामूली नुकसान हुआ जबकि चंदन गंभीर रूप से घायल हो गया है। परिवार के तीनों सदस्य अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

पुलिस ने कहा है कि सरफराज के खिलाफ आपराधिक मामला चलाने के लिए उसके पास पर्याप्त सबूत हैं।

प्रेमिका के शहर छोड़कर जाने से बेचैन शख्स ने उठाया खौफनाक कदम2 / 2

प्रेमिका के शहर छोड़कर जाने से बेचैन शख्स ने उठाया खौफनाक कदम