फोटो गैलरी

Hindi Newsलोकसभा में विपक्षी दलों ने किया जोरदार हंगामा, कार्यवाही बाधित

लोकसभा में विपक्षी दलों ने किया जोरदार हंगामा, कार्यवाही बाधित

आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के साथ भाजपा के नेताओं के संबंध और मध्य प्रदेश व्यापमं घोटाले को लेकर लोकसभा में सोमवार को भी विपक्षी दलों ने हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे...

लोकसभा में विपक्षी दलों ने किया जोरदार हंगामा, कार्यवाही बाधित
एजेंसीMon, 03 Aug 2015 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के साथ भाजपा के नेताओं के संबंध और मध्य प्रदेश व्यापमं घोटाले को लेकर लोकसभा में सोमवार को भी विपक्षी दलों ने हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

मानसून सत्र के तीसरे सप्ताह के प्रथम दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और के.सी.वेणुगोपाल सहित विपक्ष के नेताओं की तरफ से पेश किए गए स्थगन प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

खड़गे ने इसका विरोध करते हुए कहा कि अगर अध्यक्ष इस बात से सहमत हैं कि उठाए गए मुद्दे महत्वपूर्ण हैं तब वे इस मुद्दे को उठाने की इजाजत क्यों नहीं दे रही हैं।

अध्यक्ष ने प्रश्नकाल की प्रक्रिया शुरू की, इसके बाद विपक्षी सदस्य उनकी आसंदी के नजदीक जमा हो गए और 'वी वांट जस्टिस' का नारा लगाने लगे।

इस बीच, सवाल का जवाब दे रहे पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने अध्यक्ष से अपील की कि कृपया उन्हें उन लोगों का चेहरा देखने दिया जाए, जो उनसे सवाल पूछ रहे हैं।

प्रश्नकाल की शुरुआत होते ही अध्यक्ष ने कांग्रेस के गौरव गोगोई और सुष्मिता देब से कहा कि वे मंत्रियों के चेहरे आगे तख्तियां न लहराएं।

विपक्ष का हंगामा जारी रहा, जिसके बाद सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें