फोटो गैलरी

Hindi Newsभैया दूज पर बंद हो जाएंगे केदारनाथ के कपाट, आपने किए दर्शन

भैया दूज पर बंद हो जाएंगे केदारनाथ के कपाट, आपने किए दर्शन

बाबा केदारनाथ के कपाट शीतकाल के लिए एक नंवबर को बंद होंगे। भैया दूज सुबह साढ़े आठ बजे विधि विधान से कपाट बंद होंगे। इसके भगवान केदारनाथ की चल विग्रह उत्सह डोली शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर...

भैया दूज पर बंद हो जाएंगे केदारनाथ के कपाट, आपने किए दर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 11 Oct 2016 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबा केदारनाथ के कपाट शीतकाल के लिए एक नंवबर को बंद होंगे। भैया दूज सुबह साढ़े आठ बजे विधि विधान से कपाट बंद होंगे। इसके भगवान केदारनाथ की चल विग्रह उत्सह डोली शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ पहुंचेंगी। इधर, भू बैकुण्ठ मोक्षधाम श्री बदरीनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद होने कि तिथि आज मंगलवार विजयदशमी को घोषित की जाएगी। कपाट बंद होने कि तिथि घोषित करने के लिए मंदिर समिति ने आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी हैं।

मंगलवार को भगवान हरि का प्रात: कालीन श्रृंगार पूजा के बाद बदरीनारायण के कपाट बंद करने की तिथि घोषित करने की प्रक्रियाएं व विशेष पूजाएं शुरू की जायेंगी। बदरीनाथ जी के कपाट बंद होने की तिथि की घोषण श्री बदरीनाथ जी के गर्भ ग्रह से धर्माधिकारी करेंगे।

मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि कपाट बंदी कि तिथि की का निर्धारण बदरीनाथ जी के मुख्य पुजारी रावल, धर्माधिकारी व वेदपाठी एवं मंदिर के सीईओ की मौजूदगी में संयुक्त रूप से किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें