Image Loading kashmir stones security forces death - LiveHindustan.com
शनिवार, 01 अक्टूबर, 2016 | 06:56 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देशभर में हाई अलर्ट, नीतीश सरकार को बड़ा झटका,...

कश्मीर में हुई झड़पों में युवक की मौत, 30 लोग घायल

श्रीनगर, एजेंसी First Published:23-09-2016 08:47:05 PMLast Updated:23-09-2016 08:47:05 PM
कश्मीर में हुई झड़पों में युवक की मौत, 30 लोग घायल

कश्मीर में पथराव करने वालों और सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़पों में एक युवक की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अलगाववादियों की ओर से आज आहुत प्रदर्शनों को देखते हुए श्रीनगर जिले के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू लगाया गया था, जबकि घाटी के अन्य क्षेत्रों में कुछ बंदिशें लगाई गई थीं।

पुलिस ने कहा कि बारामुला जिले के सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर नादिहाल क्षेत्र में पुलिस ने पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाईं, जिसमें 22 वर्षीय युवक वसीम अहमद लोन की मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सोपोर से कुपवाड़ा जा रहे सुरक्षा बलों के काफिले पर भीड़ ने पथराव किया, जिसके बाद दोनों पक्षों में संघर्ष हुआ। उन्होंने कहा कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाई। इसी दौरान लोन के सीने में चोट आई। उन्हें बारामुला के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हालांकि, स्थानीय निवासियों का दावा है कि लोन प्रदर्शनकारियों में शामिल नहीं था और सेना ने जब गोली चलाई तो वह अपने खेत में काम कर रहा था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बहाल करने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि लोन की मत्यु के बाद नादिहाल और आसपास के क्षेत्रों में नए सिरे से प्रदर्शन शुरू हो गया है।

हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहानी वानी की आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हुई मौत के बाद से घाटी में फैली अशांति में अब तक कुल 83 लोगों की मौत हो चुकी है।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: kashmir stones security forces death
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड