फोटो गैलरी

Hindi Newsसिद्धार्थ धर IS का 'नया जिहादी जॉन', कई लड़कियों को बनाया यौन गुलाम 

सिद्धार्थ धर IS का 'नया जिहादी जॉन', कई लड़कियों को बनाया यौन गुलाम 

आतंकी संगठन आईएस के आतंकी सिद्धार्थ धर ने कई लड़कियों को यौन गुलाम बना रखा है। नए जेहादी जॉन नाम से कुख्यात यह आतंकी लड़कियों को प्रताड़ित भी करता है। आईएस के चंगुल से भागी एक यजीदी लड़की निहाद...

सिद्धार्थ धर IS का 'नया जिहादी जॉन', कई लड़कियों को बनाया यौन गुलाम 
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 03 May 2016 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

आतंकी संगठन आईएस के आतंकी सिद्धार्थ धर ने कई लड़कियों को यौन गुलाम बना रखा है। नए जेहादी जॉन नाम से कुख्यात यह आतंकी लड़कियों को प्रताड़ित भी करता है।

आईएस के चंगुल से भागी एक यजीदी लड़की निहाद बराकत ने यह खौफनाक खुलासा किया है। इस नाबालिग लड़की का कहना है कि सिद्धार्थ ने उसे भी गुलाम बना रखा था। सिद्धार्थ का परिवार मूल रूप से भारत का रहने वाला है। 

निहाद के मुताबिक सिद्धार्थ मोसुल का वरिष्ठ कमांडर बन गया है। काफी समय से वह लड़कियों का अपहरण कर उन्हें यौन गुलाम बना रहा है। 2014 में वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सीरिया चला गया। सिद्धार्थ की बहन और परिवार वालों का कहना है कि उनका सिद्धार्थ से कोई रिश्ता नहीं रहा।

दो साल पहले आतंकियों ने इराक के सिंजर पर हमला कर वहां से निहाद और उसके 27 लोगों के परिवार का अपहरण किया। तब निहाद सिर्फ 16 साल की थी। अपहरण के बाद सबकों अलग वर्गो में बांटा गया। बाद में लड़कियों को मोसुल ले जाया गया।

निजाद के मुताबिक उसे कई बार पीटा गया और उसके साथ रेप हुआ। फिर जबरदस्ती उसकी शादी कुख्यात ऑस्ट्रेलियाई आतंकी अब्दुल सलाम मोहम्मद से की गई थी। लेकिन डेढ़ महीने बाद वह मारा गया। इसके बाद निजाद ने भागने की कोशिश की लेकिन पकड़ी गई। पकड़े जाने पर आतंकी निजाद को मोसुल के कमांडर अबु धार के पास ले गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें