फोटो गैलरी

Hindi Newsहम युद्ध नहीं चाहते लेकिन उकसाया तो दुश्मन की आंखें निकाल लेंगे: पर्रिकर

हम युद्ध नहीं चाहते लेकिन उकसाया तो दुश्मन की आंखें निकाल लेंगे: पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि भारत युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन यदि उकसाया गया तो वह दुश्मन की आंखें निकाल कर उसके हाथ में डाल देगा। पर्रिकर गोवा के एल्डोना विधानसभा क्षेत्र में एक...

हम युद्ध नहीं चाहते लेकिन उकसाया तो दुश्मन की आंखें निकाल लेंगे: पर्रिकर
एजेंसीSun, 27 Nov 2016 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि भारत युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन यदि उकसाया गया तो वह दुश्मन की आंखें निकाल कर उसके हाथ में डाल देगा। पर्रिकर गोवा के एल्डोना विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम लड़ने के लिए बेचैन नहीं होते, लेकिन यदि किसी ने देश पर बुरी नजर डाली तो हम उसकी आंखें निकालकर उसके हाथ में रख देंगे, हमारे पास इतनी ताकत है।

पर्रिकर ने कहा कि गोवा के लोग दुनिया को बता सकते हैं कि उन्होंने केंद्र में एक ऐसे शख्स को भेजा था जिसने दुश्मन के गाल पर करारा तमाचा जड़ा। पर्रिकर ने कहा, सीमा पर पिछले तीन दिनों से फायरिंग नहीं हुई है। उन्हें पता है कि यदि वे (पाकिस्तान) एक बार फायरिंग करते हैं तो हम उन पर दो बार फायरिंग करते हैं। हम जैसे को तैसा के अंदाज में जवाब दे रहे हैं। जब उन्हें यह बात समझ आ गई तो उन्होंने हमसे अनुरोध किया कि हम इसे रोक दें।

सशस्त्र बलों के पूरी तरह तैयार होने की बात पर जोर देते हुए पर्रिकर ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें सिखाया था कि यदि तुम खरगोश के शिकार के लिए भी जाओ तो किसी बाघ को मारने के लिए तैयार रहो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें