फोटो गैलरी

Hindi NewsRECORD: राहुल ने शतक के साथ कर दिखाया ये 'कारनामा'

RECORD: राहुल ने शतक के साथ कर दिखाया ये 'कारनामा'

लोकेश राहुल का नाबाद शतक भी भारत को हार से नहीं बचा सका और इस भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि उनकी टीम ने अंतिम गेंद तक जुझारूपन जारी रखा था जो लक्ष्य हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड भी बन सकता...

RECORD: राहुल ने शतक के साथ कर दिखाया ये 'कारनामा'
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Aug 2016 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकेश राहुल का नाबाद शतक भी भारत को हार से नहीं बचा सका और इस भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि उनकी टीम ने अंतिम गेंद तक जुझारूपन जारी रखा था जो लक्ष्य हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड भी बन सकता था।

वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 246 रन का विशाल स्कोर रखा, जिसमें टीम इंडिया को 1 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन इस मुकाबले में खास बात ये रही कि दोनों टीमों ने आसानी से हार नहीं मानी और दमदार खेल का नमूना पेश किया।

टीम इंडिया आखिरी गेंद पर कप्तान धौनी की एक चूक की वजह से मैच गंवा बैठी जबकि केएल राहुल ने ऐसा शानदार प्रदर्शन दिखाया जिसने करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया।

इस मैचले में राहुल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में अपना पहला शतक पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है जो गेल से लेकर विराट और दुनिया का कोई भी बड़ा बल्लेबाज पहले नहीं कर पाया था।

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में राहुल ने अपना शतक छक्के के साथ पूरा किया। ऐसा करने वाले केएल राहुल दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। क्रिकेट के इतिहास में ऐसा उनके अलावा कोई और बल्लेबाज अभी तक नहीं कर पाया है।

इसके अलावा उन्होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले वो तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं, उनसे पहले सुरेश रैना और रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें