फोटो गैलरी

Hindi Newsहाफिज सईद पर कार्रवाई को भारत ने सराहा, आतंक से मुक्ति का पहला कदम बताया

हाफिज सईद पर कार्रवाई को भारत ने सराहा, आतंक से मुक्ति का पहला कदम बताया

पाकिस्तान की ओर से मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद को आतंक निरोधक कानून के तहत सूची में शामिल करने की सराहना की है। भारत ने आज कहा कि मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके साथियों के...

हाफिज सईद पर कार्रवाई को भारत ने सराहा, आतंक से मुक्ति का पहला कदम बताया
एजेंसीMon, 20 Feb 2017 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की ओर से मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद को आतंक निरोधक कानून के तहत सूची में शामिल करने की सराहना की है। भारत ने आज कहा कि मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई आतंकवाद एवं हिंसक अतिवाद के दोहरे खतरे से क्षेत्र को मुक्त बनाने की दिशा में पहला तार्किक कदम है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया, हाफिज सईद एक अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी, मुंबई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड और लश्कर ए तैयबा:जमाद उद दावा और उनसे संबद्ध संगठनों के जरिए पाकिस्तान के पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा, उसके आतंकवादी संगठनों और उसके सहयोगियों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावशाली कार्रवाई उसे न्याय के दायरे में लाने और आतंकवाद एवं हिंसक अतिवाद के दोहरे खतरे से हमारे क्षेत्र को मुक्त बनाने के लिए पहला तार्किक कदम है। स्वरूप ने पाकिस्तान द्वारा सईद को आतंकवाद निरोधक कानून के तहत सूचीबद्ध किए जाने संबंधी प्रश्न के उत्तर में यह बात कही।

बता दें कि आतंकी गुट जमात उद दावा का मुखिया हाफिज सईद इस समय पाकिस्तान में नजरबंद है। आतंकवाद विरोधी कानून 1997 पाकिस्तान सरकार को संबंधित व्यक्ति को एक पक्षीय आधार पर चौथी सूची में रखने का अधिकार देता है। इस चौथी सूची के प्रावधान का उल्लंघन करने वाले को तीन साल की कैद और जुमार्ना या फिर दोनों की सजा हो सकती है। 

ये भी पढ़ेंः इन 3 कारणों से हाफिज सईद पर सख्त हुआ PAK, हो सकती है जेल

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें