फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत-इजरायल मिलकर बनाएंगे मिसाइल, 17000 करोड़ के सौदे को मंजूरी

भारत-इजरायल मिलकर बनाएंगे मिसाइल, 17000 करोड़ के सौदे को मंजूरी

मोदी सरकार ने सेना के लिए इजरायल के साथ सतह से हवा में मार करने वाली मध्यम श्रेणी की मिसाइल (एमआरएसएएम) संयुक्त रूप से विकसित करने के लिए 17000 करोड़ रूपये के सौदे को हरी झंडी दे दी है। यह भारत का...

भारत-इजरायल मिलकर बनाएंगे मिसाइल, 17000 करोड़ के सौदे को मंजूरी
एजेंसीSat, 25 Feb 2017 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मोदी सरकार ने सेना के लिए इजरायल के साथ सतह से हवा में मार करने वाली मध्यम श्रेणी की मिसाइल (एमआरएसएएम) संयुक्त रूप से विकसित करने के लिए 17000 करोड़ रूपये के सौदे को हरी झंडी दे दी है। यह भारत का इजरायल के साथ तेजी से बढ़ते रक्षा संबंधों को प्रतिबिंबित करता है।

परियोजना को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) और इजरायली एयरक्राफ्ट इंडस्ट्री (आईएआई) द्वारा क्रियान्वित किया जाएगा।

सौदे को मंजूरी प्र्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस वर्ष बाद में इजरायल की संभावित यात्रा से पहले दी गयी है। 2017 में दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंध स्थापना की 25वीं वर्षगांठ है।

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में सुरक्षा पर कैबिनेट समिति की गत बुधवार को हुई बैठक में मिसाइल सौदे को मंजूरी प्रदान कर दी गई। 

एमआरएसएएम नौसेना के लिये सतह से हवा में मार करने वाली लंबी श्रेणी की मिसाइल (एलआरएसएएम) का भूमि आधारित संस्करण है, जिसकी मारक क्षमता 70 किलोमीटर तक होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें