फोटो गैलरी

Hindi Newsतीस्ता सीतलवाड़ एक और मामले में फंसी, घृणा फैलाने का पाई गईं दोषी 

तीस्ता सीतलवाड़ एक और मामले में फंसी, घृणा फैलाने का पाई गईं दोषी 

मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से गठित एक समिति ने तीस्ता सीतलवाड़ को घृणा से भरा, बैर भाव फैलाने वाला, बुरे इरादे और द्वेष पैदा करने वाला विध्वंसक लेखन करने का दोषी पाया है।  तत्कालीन मानव...

तीस्ता सीतलवाड़ एक और मामले में फंसी, घृणा फैलाने का पाई गईं दोषी 
एजेंसीSun, 16 Oct 2016 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से गठित एक समिति ने तीस्ता सीतलवाड़ को घृणा से भरा, बैर भाव फैलाने वाला, बुरे इरादे और द्वेष पैदा करने वाला विध्वंसक लेखन करने का दोषी पाया है। 

तत्कालीन मानव संसाधन विकास मंत्री स्मति ईरानी ने एक शिकायत के आधार पर तीस्ता सीतलवाड़ के एनजीओ सबरंग ट्रस्ट के खिलाफ लगे आरोपों की जांच करने के लिए वर्ष 2015 में तीन सदस्यों वाले एक पैनल का गठन किया था। इस पैनल में उच्चतम न्यायालय के वकील अभिजीत भटटाचार्य, गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति एस ए बारी और मंत्रालय के एक अधिकारी गया प्रसाद शामिल थे।

इस पैनल ने मौजूदा मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। सूत्रों के अनुसार, समिति ने अपनी रिपोर्ट में सिफारिश की है कि भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए और 153-बी के तहत तीस्ता के खिलाफ मामला दर्ज करने के अकाटय सबूत हैं। ये दोनों धाराएं घृणित भाषणों से जुड़ी हैं। इन धाराओं के तहत नामजद व्यक्ति को कैद और जुर्माने की सजा मिल सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें