फोटो गैलरी

Hindi Newsकालेधन को बड़ा झटका है 1000, 500 के नोटों का बंद होना: राजनाथ

कालेधन को बड़ा झटका है 1000, 500 के नोटों का बंद होना: राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 1000 रुपये और 500 रुपये के नोटों को बंद करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि इस निर्णय को कालाधन और जाली नोटों को एक बड़ा झटका लगा है। सिंह...

कालेधन को बड़ा झटका है 1000, 500 के नोटों का बंद होना: राजनाथ
एजेंसीWed, 09 Nov 2016 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 1000 रुपये और 500 रुपये के नोटों को बंद करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि इस निर्णय को कालाधन और जाली नोटों को एक बड़ा झटका लगा है। सिंह ने एक बयान में प्रधानमंत्री के इस निर्णय को साहसिक बताया और कहा कि 1,000 और 500 रुपये के नोटों के बंद होने के साथ भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई अब मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि 1000 रुपये और 500 के नोटों को खत्म कर प्रधानमंत्री ने भारतीय अर्थव्यवस्था में जाली नोटों के प्रवाह और कालाधन पर एक तगड़ा प्रहार किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केन्द्र के फैसले को निर्मम एवं बिना सोच समझकर किया गया फैसला बताया जिससे वित्तीय दिक्कतें होंगी। ममता ने इस फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की। ममता ने मोदी सरकार पर विदेश से काला धन वापस लाने में नाकामी से ध्यान हटाने के लिए नाटक करने का आरोप लगाया।
    
कांग्रेस ने आज रात पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों का चलन बंद करने के सरकार के अचानक किए गए फैसले पर कई सवाल खड़े किये और चिंता जताई कि यह कारोबारियों, छोटे व्यापारियों और गहणियों के लिए बहुत समस्याएं पैदा करेगा। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हालांकि स्पष्ट किया कि पार्टी हमेशा काले धन के मुद्दे पर अर्थपूर्ण, स्पष्ट और सटीक कदमों का समर्थन करेगी। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री विदेश में जमा 80 लाख करोड़ रुपये काला धन लाने में उनकी नाकामी को ढकने के लिए ही इस योजना को लाए हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें