फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर में अमन के लिए राजनाथ पहुंचे श्रीनगर, नागरिकों से वार्ता शुरू

कश्मीर में अमन के लिए राजनाथ पहुंचे श्रीनगर, नागरिकों से वार्ता शुरू

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हिंसाग्रस्त कश्मीर घाटी की स्थिति का जायजा लेने और सभी पक्षों से बातचीत करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर आज कश्मीर पहुंचे। श्रीनगर पहुंचते ही राजनाथ ने सिविल सोसायटी से...

कश्मीर में अमन के लिए राजनाथ पहुंचे श्रीनगर, नागरिकों से वार्ता शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 23 Jul 2016 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हिंसाग्रस्त कश्मीर घाटी की स्थिति का जायजा लेने और सभी पक्षों से बातचीत करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर आज कश्मीर पहुंचे। श्रीनगर पहुंचते ही राजनाथ ने सिविल सोसायटी से बातचीत की पहल की। इसके बाद वह अन्य पक्षों से भी एक-एक कर बात करेंगे। इस बीच उनका मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मिलने का कार्यक्रम है।

 

घाटी में हिंसा में अबतक 45 लोगों की मौत
गौरतलब हो कि हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने से घाटी अशांत है। सेना और उपद्रवियों के मुठभेड़ में अबतक 45 लोग मारे जा चुके हैं। इसी को देखते हुए राज्य में स्थिति का जायजा लेने के लिए राजनाथ आज श्रीनगर पहुंचे हैं। वह श्रीनगर के नेहरू गेस्टहाउस में रूकेंगे, जहां वह सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजनाथ सबसे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। साथ ही कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि 'हमें भरोसा है हम कश्मीर में हालात सुधारने में सफल रहेंगे।' गृह मंत्री पैलेट गन का विकल्प ढूंढने के लिए पहले ही एक विशेषज्ञ समिति के गठन की घोषणा कर चुके हैं। कश्मीर में हालात को नियंत्रण में लाने के लिए इस गन का इस्तेमाल गया था, जिसकी काफी आलोचना हुई। कश्मीरों के युवकों को 'देशभक्त' करार देते हुए सिंह ने कहा कि वहां युवाओं को गुमराह करने की कोशिश हुई है। सिंह ने कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर में हालात को भड़काने में प्रमुख भूमिका निभाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें