class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिजबुल मुजाहिदीन की अपील, घाटी में वापस लौटे कश्मीरी पंडित

हिजबुल मुजाहिदीन की अपील, घाटी में वापस लौटे कश्मीरी पंडित

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने एक वीडियो जारी कर कश्मीरी पंडितों से घाटी में वापस आने की अपील की है। हिजबुल कमांडर जाकिर रशीद उर्फ मूसा ने वीडियो के द्वारा कश्मीरी पंडितों से घाटी में वापस आने की अपील की है। संगठन ने उनसे वापस लौट आने के अलावा उनकी सुरक्षा का जिम्मेदारी का भी वायदा किया है।

मूसा ने कहा कि ‘हम कश्मीरी पंडितों से गुजारिश करते हैं कि वे घाटी में अपने घर लौट आएं। हम उनकी हिफाजत की जिम्मेदारी लेते हैं।’ ‘कश्मीरी पंडितों को उन पंडितों से सीख लेनी चाहिए जिन्होंने कभी कश्मीर नहीं छोड़ा। उन पंडितों की क्या किसी ने जान ली?’

मूसा ने अपने मैसेज में कहा कि मुस्लिमों को टारगेट करने की सोची-समझी साजिश के तहत पंडितों को कश्मीर घाटी से बाहर किया गया था। गौरतलब है कि 1990 में हिजबुल आतंकी संगठन ने ही स्थानीय उर्दू अखबारों के माध्यम से कश्मीरी पंडितों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने की धमकी दी थी। 

इस बीच लाखों कश्मीरी पंडितों को घर छोड़ना पड़ा था और वे पलायन कर देश के अन्य हिस्सों में बस गए। इस दौरान भयंकर नरसंहार हुआ जिसमें 6000 से अधिक कश्मीरी पंडितों को मौत के घाट उतार दिया गया था।

घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से ही पिछले 103 दिनों से हिंसा भड़की हुई है और 100 से अधिक लोग इसमें अपनी जान गवां चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hizbul leader requests pandits to return promises protection