फोटो गैलरी

Hindi News...इस इस्लामिक यूनिवर्सिटी का प्रतीक है गणेश !

...इस इस्लामिक यूनिवर्सिटी का प्रतीक है गणेश !

पाकिस्तानी लेखक और वरिष्ठ पत्रकार तारेक फतह हमेशा से विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने हिन्दुस्तान और यहां की सभ्यता की तारीफ में ऐसी बात कही है जो शायद कट्टर इस्लामपंथियों को...

...इस इस्लामिक यूनिवर्सिटी का प्रतीक है गणेश !
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Apr 2016 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी लेखक और वरिष्ठ पत्रकार तारेक फतह हमेशा से विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने हिन्दुस्तान और यहां की सभ्यता की तारीफ में ऐसी बात कही है जो शायद कट्टर इस्लामपंथियों को अच्छी न लगे। livehindustan.com से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि ये हिन्दुस्तान सभ्यता का ही कमाल है कि इतने बड़े इंडोनेशिया मुल्क का के सबसे बड़े इस्लामिक यूनिवर्सिटी का प्रतीक चिह्न गणेश है। 

तारेक ने भारतीय सभ्यता की तारीफ करते हुए कहा, हिन्दुस्तान की सभ्यता ही है जो दुनिया में इसको अलग पहचान देता है और जिसकी बदौलत देश स्थापित हैं। चीन हो या जापान सभी हिंदुस्तानी हैं। वो भले इस बात को न मानें। यहां तक की वैदिक इस्लाम जो कि दिल्ली के पूर्व में स्थापित है वो उस इस्लाम से बिल्कुल अलग है जो दिल्ली के पश्चिम में स्थित है। इसके पीछे भी वैदिक महत्व है। अब देखिए इतने बड़े इंडोनेशिया मुल्क का के सबसे बड़े इस्लामिक यूनिवर्सिटी का प्रतीक चिह्न गणेश है। कुछ तो हिन्दुस्तानी बुद्धि वहां गई तभी सूझबूझ उनको आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें