फोटो गैलरी

Hindi Newsविमान हादसा: पायलट बनने से कुछ पल पहले ही हिमानी दुनिया छोड़ गई

विमान हादसा: पायलट बनने से कुछ पल पहले ही हिमानी दुनिया छोड़ गई

आसमान में उड़ने के अटल लक्ष्य को हासिल करने से महज एक घंटे दूर हिमानी का विमान हवा से नीचे गिरा और हिमानी दुनिया छोड़ गई। बुधवार को क्रैश हुए ट्रेनिंग हेलीकॉप्टर में प्रशिक्षु पायलट हिमानी कल्याणी...

विमान हादसा: पायलट बनने से कुछ पल पहले ही हिमानी दुनिया छोड़ गई
एजेंसीThu, 27 Apr 2017 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

आसमान में उड़ने के अटल लक्ष्य को हासिल करने से महज एक घंटे दूर हिमानी का विमान हवा से नीचे गिरा और हिमानी दुनिया छोड़ गई। बुधवार को क्रैश हुए ट्रेनिंग हेलीकॉप्टर में प्रशिक्षु पायलट हिमानी कल्याणी व्यावसायिक पायलट के लाइसेंस के लिए अनिवार्य 200 घंटे की उड़ान प्रशिक्षण ले रहीं थीं। उनके हरियाणा स्थित घर में गुरुवार को हिमानी का अंतिम संस्कार किया गया। 

महाराष्ट्र के गोंडिया जिले के बिरसी हवाई अड्डे से बुधवार को उड़ान भरने के करीब 20 मिनट बाद विमान डीए42 का एक इंजन रोप वे की तारों में फंस गया और सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हरियाणा की रहने वाली 24 साल की हिमानी, गोंडिया स्थित राष्ट्रीय उड़ान प्रशिक्षण संस्थान से 199 घंटे का उड़ान प्रशिक्षण कर चुकी थीं और अपना अंतिम एक घंटे का प्रशिक्षण पूरा करने के लिए निकली थीं, लेकिन यह उनकी अंतिम यात्रा साबित हुई। 

सस्ता सफर:PM बोले-हवाई चप्पल वाले भी भरेंगे उड़ान, खास बातें

हिमानी के प्रशिक्षक कैप्टन रंजन गुप्ता भारतीय वायु सेना से विंग कमांडर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, नागर विमानन मंत्रालय की इकाई विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षक विमान एटीसी द्वारा निर्धारित ऊंचाई से नीचे उड़ रहा था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें