फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी की विदेश नीति पर ब्रिटेन में किताब का विमोचन

मोदी की विदेश नीति पर ब्रिटेन में किताब का विमोचन

यहां भारतीय उच्चायोग में विदेश नीति और वैश्विक मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण पर एक किताब का विमोचन किया गया। द मोदी डाक्ट्रिन : न्यू पेरडाइम इन इंडियाज फॉरेन पॉलिसी मोदी नीत भाजपा...

मोदी की विदेश नीति पर ब्रिटेन में किताब का विमोचन
एजेंसीWed, 30 Nov 2016 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

यहां भारतीय उच्चायोग में विदेश नीति और वैश्विक मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण पर एक किताब का विमोचन किया गया। द मोदी डाक्ट्रिन : न्यू पेरडाइम इन इंडियाज फॉरेन पॉलिसी मोदी नीत भाजपा सरकार के दौरान विश्व के साथ भारत के संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने वाले लेखकों के लेखों का संग्रह है। कल इस दौरान विषय पर पैनल चर्चा भी हुई।

भाजपा के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख और किताब के संपादकों में से एक विजय चौथईवाले ने कहा कि प्रत्येक अध्याय अपने-अपने क्षेत्र के विशेषज्ञों और विश्लेषकों द्वारा लिखा गया है जिससे किताब में असाधारण विश्वसनीयता और निष्पक्षता आती है। पैनल चर्चा का संचालन मनोज लाडवा ने किया जिन्होंने 2014 में मोदी के चुनाव प्रचार अभियान के अनुसंधान, विश्लेषण और संदेश प्रभाग का नेतत्व किया था।

चर्चा में उद्योगपति एवं भाजपा के पश्चिम बंगाल के नेता शिशिर बाजौरिया तथा लंदन में इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट फॉर स्ट्रेटेजिक स्टडीज में दक्षिण एशिया मामलों के वरिष्ठ फेलो राहुल रॉय चौधरी भी शामिल थे। वे सभी इस बात से सहमत नजर आए कि मोदी सरकार के तहत भारत की कूटनीति को एक तेज धार मिली है जिससे देश कूटनीतिक सर्वोच्च शक्ति बनाने की दिशा में आगे बढ़ सकता है।

ब्रिटेन में कार्यवाहक भारतीय उच्चायुक्त निदेश पटनायक ने कहा कि महत्व इससे ही पता चल जाता है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने यूरोप से बाहर अपनी पहली द्विपक्षीय यात्रा के लिए भारत को चुना। भारत के पास प्रधानमंत्री मोदी के रूप में सर्वश्रेष्ठ दूत हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें