फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण को बुझाने निकले सेना के हेलीकॉप्टर

उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण को बुझाने निकले सेना के हेलीकॉप्टर

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की पहली उड़ान शुरू हो गई है। विंग कमांडर वीके सिंह के नेतृत्व में 7 क्रू मेम्बरों की टीम एमआई-17 हेलीकॉप्टर से पानी को...

उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण को बुझाने निकले सेना के हेलीकॉप्टर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 01 May 2016 09:29 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की पहली उड़ान शुरू हो गई है। विंग कमांडर वीके सिंह के नेतृत्व में 7 क्रू मेम्बरों की टीम एमआई-17 हेलीकॉप्टर से पानी को बैम्बी बकेट में भरकर नैनीताल के अल्माखान, किलबरी, नलेना आदि क्षेत्रों में आग बुझाने के लिए निकल गई है। हेलीकॉप्टर पहले भीमताल से पानी भरेगा और फिर नैनीताल के लिए निकलेगा।

उत्तराखंड के जंगलों में गर्मी के कारण भड़की आग फैलती जा रही है। शनिवार तक 13 जिले आग की चपेट में आ चुके हैं। इन जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए एनडीआरएफ की टीमें भी लगाई गई हैं। वहीं, राज्य में सभी वन अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है।

कुछ इलाकों में आग पर आंशिक रूप से काबू पा लिया गया है। आग में झुलसने से अब तक छह व्यक्तियों की मौत की सूचना है। अधिकारियों के अनुसार, राज्य के अल्मोड़ा, पौड़ी और गौचर में आग का प्रभाव ज्यादा है। यहां एनडीआरएफ की एक-एक यूनिट लगाई गई है। प्रत्येक यूनिट में 45 जवान शामिल हैं। आग पर काबू पाने के लिए राज्य के वन कर्मचारी और दमकलकर्मी भी जुटे हैं।

नैनीताल के आसपास के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की पहली उड़ान शुरू। विंग कमांडर वी.के.सिंह के नेतृत्व में 7 क्रू मेम्बरों की टीम एम.आई.17 हेलीकॉप्टर से पानी को बैम्बी बकेट में भरकर नैनीताल के अल्माखान, किलबरी, नलेना आदि क्षेत्रों में आग बुझाने के लिए निकल गई हैं। हेलीकॉप्टर पहले भीमताल से पानी भरेगा और फिर नैनीताल के लिए निकलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें