फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली-NCR में मुसीबत की बारिशः देखें VIDEO और Photo में जल प्रलय

दिल्ली-NCR में मुसीबत की बारिशः देखें VIDEO और Photo में जल प्रलय

अगस्त महीने का आखिरी दिन दिल्ली NCR समेत कई राज्यों पर बारिश की आफत लेकर आया। राजधानी समेत आसपास के क्षेत्रों में जहां जलभराव के साथ जाम की स्थिति पैदा हो गई वहीं हैदराबाद में दीवार व घर गिरने से 7...

दिल्ली-NCR में मुसीबत की बारिशः देखें VIDEO और Photo में जल प्रलय
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 31 Aug 2016 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

अगस्त महीने का आखिरी दिन दिल्ली NCR समेत कई राज्यों पर बारिश की आफत लेकर आया। राजधानी समेत आसपास के क्षेत्रों में जहां जलभराव के साथ जाम की स्थिति पैदा हो गई वहीं हैदराबाद में दीवार व घर गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग के अनुसार अभी और बारिश होने की संभावना है।

 

दिल्ली का हाल जानिएः 
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के चलते सड़कों पर जल-जमाव हो गया और पूरे शहर में यातायात प्रभावित हुआ। दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि रिंग रोड धौला कुआं, मथुरा रोड की तरफ भैरों मार्ग और तीन मूर्ति गोल चक्कर सहित अन्य स्थलों पर भारी जल-जमाव हो गया। मौसम अधिकारियों ने दिनभर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। डीएनडी की ओर जाने वाले बारापुला फ्लाईओवर, आश्रम चौक, रिंग रोड पर महारानी बाग, लाजपत नगर, सराय काले खां, राजा गार्डन की ओर मायापुरी और जिमखाना की ओर तीन मूर्ति मार्ग पर भी पानी भर गया। दिल्ली के कई अंडरपास का तो ये हाल है कि कई डीटीसी बसें इसमें डूब गई हैं।

देखें वीडियो

दिल्ली हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण उड़ानों में मामूली देरी हुयी। अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे दोहा से दिल्ली आने वाले कतर एयरवेज के एक विमान को खराब मौसम के कारण जयपुर की ओर मोड़ दिया गया। 

नोएडाः
बारिश इतनी तेज है कि दिन में ही अंधेरा छा गया है। ख़बरों के मुताबिक दिल्ली और गुड़गांव के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है। गुड़गांव पुलिस ने ट्विटर के जरिये लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की है। लोग सोशल मीडिया पर ट्रैफिक जाम और सड़कों पर भरे पानी को लेकर गुस्सा भी जाहिर कर रहे हैं। नोएडा DND से सेक्टर 16, आनंद विहार, पीरागढ़ी चौक, NH-24, गुड़गांव रोड पर भयंकर जाम है।

गाजियाबादः
बता दें कि दिल्ली से सटे एनसीआर के दूसरे महत्वपूर्ण इलाके इंदिरापुरम (गाज़ियाबाद) से भी भारी बारिश का समाचार है, और दिल्ली-लखनऊ हाइवे, यानी नेशनल हाईवे 24 पर भी दिल्ली-नोएडा-इंदिरापुरम-गाज़ियाबाद तक जबर्दस्त ट्रैफिक जाम लगने की ख़बर है।

गुड़गांवः
गुड़गांव पुलिस के ट्वीट में कहा गया, "गुरुग्राम (गुड़गांव) में भारी बारिश... कृपया सलाह मानें... सब्र रखें, और लेन अनुशासन बनाए रखें... हम आपका यातायात सुचारु करने की कोशिश में जुटे हुए हैं..." बता दें कि लोगों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं आज भी पिछले महीने जैसे हालात न बन जाएं, जब नेशनल हाईवे 8 पर भयंकर जाम की वजह से हज़ारों लोग फंस गए थे।

हैदराबाद : भारी बारिश के कारण हादसों में 7 की मौत
हैदराबाद में बुधवार सुबह भारी बारिश के कारण हुए हादसों में सात लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण शहर और बाहरी इलाकों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया और यातायात जाम हो गया। बारिश के कारण दीवारें या घर गिरने की घटनाओं में मारे गए लोगों में चार बच्चे शामिल हैं।

रामंथपुर इलाके में झोपड़ी पर एक घर की बाउंड्री की दीवार गिरने से दंपति और उनके दो बच्चों की मौत हो गई। भोलकपुर में एक घर की छत गिर जाने से उसमें दबकर एक महिला और उनकी दो बेटियों की जान चली गई। 'ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन' (जीएचएमसी) ने एक हेल्पलाइन सुविधा शुरू की है और जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए अपने आपातकालीन दस्तों को काम पर लगाया है। बारिश के कारण सड़कों पर जमा पानी जमा हो गया है। नालियों व मेनहोल से पानी ओवरफ्लो कर रहा है। जीएचएमसी आयुक्त जनार्धन रेड्डी ने लोगों से घर से बाहर न निकलने का आग्रह किया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें