फोटो गैलरी

Hindi Newsदेश का ऐसा राज्य जहां आज से सभी Youth को मिलेगा फ्री इंटरनेट

देश का ऐसा राज्य जहां आज से सभी Youth को मिलेगा फ्री इंटरनेट

गोवा में सभी युवाओं के लिए होगा फ्री इंटरनेट आज से भारत में गोवा पहला ऐसा राज्य होगा जहां युवाओं के लिए इंटरनेट बिल्कुल मुफ्त हो जाएगा। यही नहीं उन्हें विशेष टॉक टाइम भी दिया जाएगा। इसके अलाव

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Dec 2016 11:04 AM

गोवा में सभी युवाओं के लिए होगा फ्री इंटरनेट

आज से भारत में गोवा पहला ऐसा राज्य होगा जहां युवाओं के लिए इंटरनेट बिल्कुल मुफ्त हो जाएगा। यही नहीं उन्हें विशेष टॉक टाइम भी दिया जाएगा। इसके अलावा ये भी चेतावनी जारी की गई है कि अगर कोई इस योजना का दुरुपयोग करता पकड़ा जाएगा तो उसके लिए ये सेवा बंद कर दी जाएगी। राज्य सरकार अपनी यह महत्वाकांक्षी योजना केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया पहल के तहत लांच करने जा रही है।

गोवा सरकार राज्य में 16 से 30 वर्ष के युवाओं को मोबाइल पर मुफ्त इंटरनेट और टाक टाइम उपलब्ध कराने जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने बताया कि 5 दिसंबर को गोवा युवा संचार योजना लांच होगी। इस योजना के तहत एक सिम कार्ड के साथ हर महीने 100 मिनट टॉक टाइम और 3 जीबी इंटरनेट डाटा मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि कैबिनेट ने 25 नवंबर को ही इस योजना को मंजूरी दे दी थी। यह योजना मोदी सरकार की डिजिटल इंडिया स्कीम के तहत शुरू किया जा रहा है।

देश का ऐसा राज्य जहां आज से सभी Youth को मिलेगा फ्री इंटरनेट1 / 2

देश का ऐसा राज्य जहां आज से सभी Youth को मिलेगा फ्री इंटरनेट

1.25 लाख युवाओं को खुशखबरी

यह सुविधा 16 से 30 वर्ष के आयु वर्ग के युवाओं को दी जाएगी।' मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने इसके लिए निजी कंपनी के साथ करार किया है। इसका लाभ 1.25 लाख युवकों को मिलेगा। पारसेकर ने कहा कि सरकार ने एक प्रावधान भी किया है। यदि लाभार्थी इसका गलत इस्तेमाल करेंगे तो सेवा बंद कर दी जाएगी। 

 

 

देश का ऐसा राज्य जहां आज से सभी Youth को मिलेगा फ्री इंटरनेट2 / 2

देश का ऐसा राज्य जहां आज से सभी Youth को मिलेगा फ्री इंटरनेट