फोटो गैलरी

Hindi Newsअचानक उफनी गंगा, श्रद्धालुओं के कपड़े व जूते चप्पल बहे, भगदड़

अचानक उफनी गंगा, श्रद्धालुओं के कपड़े व जूते चप्पल बहे, भगदड़

यूपी के गजरौला स्थित तिगरी धाम में गंगा का जलस्तर बढ़ने से पूर्णमासी का स्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। कई श्रद्धालुओं के कपड़े व जूते गंगा में बह गए। एक घंटे में गंगा का जलस्तर पौन मीटर...

अचानक उफनी गंगा, श्रद्धालुओं के कपड़े व जूते चप्पल बहे, भगदड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Jul 2015 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के गजरौला स्थित तिगरी धाम में गंगा का जलस्तर बढ़ने से पूर्णमासी का स्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। कई श्रद्धालुओं के कपड़े व जूते गंगा में बह गए। एक घंटे में गंगा का जलस्तर पौन मीटर बढ़ गया।

पहाड़ों पर हुई बरसात से गंगा में जलबहाव तेज हो गया है। गुरुवार सुबह 7.30 बजे तिगरी में गंगा का जलस्तर 199.35 मीटर मापा गया। पूर्णमासी होने के कारण तिगरी में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी हुई थी।

सुबह 7.40 बजे अचानक तिगरी में गंगा का जलस्तर बढ़ गया। जिससे गंगा में स्नान कर रहे श्रद्धालुओं को पानी बढ़ने का एहसास हुआ तो वे बाहर की ओर भागे। जब तक श्रद्धालु घाट तक पहुंच पाते उससे पहले पानी पानी का तेज बहाव में श्रद्धालुओं के कपड़े व जूते भी बह गए।

घाट किनारे रखे पुरोहितों के झोपड़े भी पानी के तेज बहाव के साथ बह गए। 8.30 बजे गंगा का जलस्तर तिगरी में 201.10 मीटर तक पहुंच गया था। जबकि खतरे का निशान 202 मीटर है। गंगा का लगातार बढ़ते जा रहे जलस्तर को देखते हुए बाढ़ चौकी पर तैनात अधिकारी सतर्क हो उठे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें